scriptभूत बंगला बनकर रह गया स्वास्थ्य विभाग की मुखिया का आवास | The residence of the head of the health department has become a haunted house | Patrika News
समाचार

भूत बंगला बनकर रह गया स्वास्थ्य विभाग की मुखिया का आवास

-वर्षों से खाली पड़े होने से बनी स्थिति, नए सिरे से मरम्मत के लिए नहीं बनाया कोई प्रपोजल

दमोहJun 07, 2024 / 11:38 am

आकाश तिवारी

-वर्षों से खाली पड़े होने से बनी स्थिति, नए सिरे से मरम्मत के लिए नहीं बनाया कोई प्रपोजल
दमोह. जिले के स्वास्थ्य विभाग की मुखिया के लिए वर्षों पहले बनाया गया बंगला खंडहर में तब्दील हो चुका है। या यूं कहें कि यह बंगला रहने लायक ही नहीं बचा है। दूर से देखने में यह बंगाल किसी भूत बंगला से कम नहीं दिखता है। हैरानी की बात यह है कि इस बंगले के जीर्णोद्धार को लेकर अभी तक कोई प्रयास ही नहीं किए गए। बता दें की पिछले करीब दस सालों से यह बंगला खाली पड़ा है। इस दौरान पदस्थ हुए सीएमएचओ अस्पताल के अंदर रह रहे थे। सीएमएचओ डॉ. सरोजनी जेम्स बेक पिछले एक साल से सिविल सर्जन बंगले में रह रही हैं। इस वजह से सीएस को बाहर रहना पड़ रहा है।
-..तो हो सकता है अन्य निर्माण
यह बंगला जिस जमीन पर बना हुआ है। वह करीब ५००० वर्ग फीट से अधिक है। यदि इस जर्जर बंगले को डिस्मेंटल कर अन्य कार्य के लिए उपयोग किया जाए तो मरीजों को फायदा होगा। जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल में स्टोर के लिए जगह नहीं है। दवाओं को एक छोटे से कमरे में रखा जाता है। यदि इस जगह पर दवाओं के लिए स्टोर रूम बना दिया जाए तो दवाएं सिस्टेमेटिक तरीके से रखी जाएंगी।
-हैरानी: एक दशक से नहीं दिया गया ध्यान
सीएमएचओ बंगला जिला अस्पताल से चंद कदम दूरी पर बना हुआ है। यह बंगला पुराने दौर के समय के जैसा है। छत की जगह पर खपरे लगे हुए हैं। इधर, सीएमएचओ डॉ. सरोजनी जेम्स बेक ने बताया कि उन्होंने पदभार संभालने के बाद पीडब्ल्यूडी को पत्र लिखा था, लेकिन अभी तक कोई सुधार नहीं हुआ है।

Hindi News/ News Bulletin / भूत बंगला बनकर रह गया स्वास्थ्य विभाग की मुखिया का आवास

ट्रेंडिंग वीडियो