scriptहोसूर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का इंतजार जल्द होगा खत्म, सीएम स्टालिन ने की घोषणा | Patrika News
समाचार

होसूर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का इंतजार जल्द होगा खत्म, सीएम स्टालिन ने की घोषणा

mk stalin international airport in hosur

चेन्नईJun 28, 2024 / 03:24 pm

PURUSHOTTAM REDDY

mk stalin news international airport in hosur

चेन्नई. तमिलनाडु के होसूर में औद्योगिक क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने गुरुवार को विधानसभा में कहा सरकार होसूर में लगभग 2 हजार एकड़ में नया इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने की योजना बना रही है। तमिलनाडु विधानसभा में नियम 110 के तहत की गई घोषणा में 2 हजार एकड़ भूमि में एक हवाईअड्डा बनाने की योजना है। इसे सालाना 30 मिलियन यात्रियों को संभालने के लिए डिजाइन किया गया है। सीएम ने कहा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बनने से कृष्णगिरि और धर्मपुरी जिलों में बढ़ती औद्योगिक जरूरतों को पूरा किया जाएगा। इलाके में एयरपोर्ट के बनने से अकेले होसूर ही नहीं, बल्कि क्षेत्र के समग्र सामाजिक-आर्थिक विकास में मदद मिलेगी। सदन में विभिन्न राजनीतिक दलों ने इसका स्वागत किया।

क्या बोले सीएम स्टालिन
सीएम ने आगे कहा द्रमुक के सत्ता में आने के बाद तमिलनाडु ने सभी क्षेत्रों में तेजी से प्रगति की है और राज्य 2022 के निर्यात तैयारी सूचकांक में भारत में नम्बर एक स्थान पर पहुंच गया है। स्टालिन ने यह भी कहा कि मोटर वाहनों, सहायक वस्तुओं, चमड़े के सामान और इलेक्ट्रॉनिक्स के निर्यात में तमिलनाडु भारत का अग्रणी राज्य है। औद्योगिक विकास के लिए राज्यों की रैंकिंग में 2020 में सबसे निचले स्थान पर रहने के बाद तमिलनाडु अब शीर्ष प्रदर्शन करने वाला राज्य बन गया है।

एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था

सीएम ने यह भी कहा राज्य को 2030 तक एक ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर की अर्थव्यवस्था में बदलने का प्रयास किया जा रहा है। होसूर पिछले कुछ वर्षों से इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिक वाहन विनिर्माण क्षेत्र में अधिक निवेश आकर्षित कर रहा है। राज्य सरकार तेजी से बढ़ते शहर होसूर में बुनियादी ढांचे में सुधार लाने के उद्देश्य से विभिन्न परियोजनाएं लागू कर रही थी जिसे देखते हुए होसूर के लिए एक नया मास्टर प्लान पूरा होने वाला है।

new international Airport in hosur

Hindi News/ News Bulletin / होसूर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का इंतजार जल्द होगा खत्म, सीएम स्टालिन ने की घोषणा

ट्रेंडिंग वीडियो