scriptचोरियों पर नकेल नहीं, पुलिस लाइन से सटे सूने घर से ही जेवरात चोरी कर ले गए चोर | Patrika News
समाचार

चोरियों पर नकेल नहीं, पुलिस लाइन से सटे सूने घर से ही जेवरात चोरी कर ले गए चोर

शहर में हर दूसरे दिन किसी न किसी थाना क्षेत्र में चोरी हो रही है, जिन्हें रोकने को लेकर किए जा रहे पुलिस के सभी प्रयास विफल साबित हो रहे हैं। चोरों के निशाने पर खासतौर पर सूने मकान हैं, फिर चाहे वह कहीं पर भी हों उनमें सेंधमारी करने से वे चूक नहीं रहे हैं।

सागरJun 23, 2024 / 12:25 pm

Madan Tiwari

सीसीटीवी में कैद हुए बाइक चोरी करते बदमाश

सीसीटीवी में कैद हुए बाइक चोरी करते बदमाश

शहर में हर दूसरे दिन एक न एक चोरी, पुलिस से चार कदम आगे चल रहे चोर, इसलिए पकड़ से दूर

सागर. शहर में हर दूसरे दिन किसी न किसी थाना क्षेत्र में चोरी हो रही है, जिन्हें रोकने को लेकर किए जा रहे पुलिस के सभी प्रयास विफल साबित हो रहे हैं। चोरों के निशाने पर खासतौर पर सूने मकान हैं, फिर चाहे वह कहीं पर भी हों उनमें सेंधमारी करने से वे चूक नहीं रहे हैं। पूर्व में जहां चोरी न्यायाधीश के सूने घर में सेंधमारी कर चुके हैं तो अब नया मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के पुरव्याऊ टौरी का सामने आया है, जहां चोरों ने पुलिस आवास से सटे सूने मकान में घुसे और अमलमारी का लॉक तोड़कर जेवरात चुरा ले गए। शहर के बाजारों से लेकर हर गली-मोहल्ले में चोर सक्रिय हैं और सीसीटीवी फुटेज में कैद हो रहे हैं, लेकिन पुलिस की पकड़ में नहीं आ रहे हैं। पिछले पांच दिनों की बात करें तो शहर के दो थाना क्षेत्रों में तीन चोरियों की शिकायत दर्ज हुई है।

– पुलिस लाइन के पास से चोरी

पुरव्याऊ पुलिस लाइन के पास रहने वाले पुनीत पुत्र मोहन ठाकुर ने पुलिस से की गई शिकायत में बताया कि मेरे पुराने व नए घर की दूरी 300 मीटर है। छोटा भाई सुरेश पुराने मकान में सोता है, लेकिन 17 जून की रात बिजली गुल होने के चलते वह सोने के लिए नए घर में आ गया। दो दिन बाद 19 जून की सुबह 11 बजे मेरी मां आशा ठाकुर व भाई सुरेश पुराने मकान पर पहुंचे तो देखा कि अलमारी लॉक टूटा था। खोलकर देखा तो उसमें रखे सोने चांदी के जेवरात गायब थे। चोरी गए सामान में एक सोने की 10 गुरिया वाली पंचाली, दो 8-8 गुरियों की सोने की माला, एक जोड़ी चांदी की पायल, दो जोड़ी चांदी की छोटी पायल, चांदी की चार बिछड़ी, एक चांदी का छल्ला और एक मोबाइल शामिल है।

– दुकान की ड्रॉज से 45 हजार गायब

कटरा वार्ड निवासी अनिल जैन ने पुलिस से की शिकायत में बताया कि नगर निगम मार्केट के पीछे उनका जनरल स्टोर है। रिश्तेदारी में गमी होने के चलते मैं 11 जून को कर्मचारी प्रखर निगम के भरोसे छोड़कर गंजबासौदा चला गया था। दुकान में ड्रॉज के अंदर नकद 45 हजार रुपए रखे थे, जिन्हें जल्दबाजी में उठाना भूल गया। इसके बाद 15 जून को वापस आकर मैंने ड्रॉज चेक की तो उसमें रुपए नहीं थे। शिकायत में व्यापारी ने अपने कर्मचारी प्रखर निगम पर चोरी की आशंका जाहिर की है।

– घर में घुसकर जेवरात चोरी

मोतीनगर थाना क्षेत्र के सोमला गांव निवासी शांतिबाई पत्नी औंकार कुर्मी ने शिकायत में बताया कि मेरी बेटी दुर्गा करीब एक माह पहले मायके आई थी। 17 जून की रात मैं, पति, बेटी और बेटा खाना खाकर सो गए, गर्मी ज्यादा थी तो थोड़ा सा दरवाजा खुला हुआ था। सुबह उठकर देखा तो बेटी दुर्गा का अलमारी में रखा बैग जमीन पर पड़ा था और वहीं स्टील का डिब्बा खुला डला था। डिब्बे में बेटी की चांदी की 500 ग्राम वजनी पायल, 10 सोने के गुरियों की माला पेंडिल लगी, दूसरे डिब्बे में रखी मेरी चांदी की 250 ग्राम वजनी पायल और चार्जिंग पर लगा बेटे का मोबाइल गायब था।

Hindi News/ News Bulletin / चोरियों पर नकेल नहीं, पुलिस लाइन से सटे सूने घर से ही जेवरात चोरी कर ले गए चोर

ट्रेंडिंग वीडियो