scriptचोरल में तीन दिन में तीसरा बस हादसा | Third bus accident in Choral in three days | Patrika News

चोरल में तीन दिन में तीसरा बस हादसा

Published: Jun 25, 2022 07:41:06 pm

Submitted by:

Shailendra shirsath

-कसरावद से इंदौर आ रही मालवीय ट्रेवल्स की बस-बाइग्राम के पास हुआ ओवरटेक करते समय पलटी-तीन यात्रियों को आई मामूली चोट

चोरल में तीन दिन में तीसरा बस हादसा

चोरल में तीन दिन में तीसरा बस हादसा

डॉ. आंबेडकर नगर (महू). इंदौर-इच्छापुर मार्ग पर बाईग्राम-चोरल के बीच तीन दिन में तीन बस हादसे हो चुके हंै। शनिवार को कसरावद से इंदौर आ रही मालवीय ट्रेवल्स की बस बाइग्राम के पास ओवर टेक करते हुए अनियंत्रित हो गई और रैलिंग तोड़ते हुए पलट गई। हादसे में तीन यात्रियों को मामूली चोट आई है। मामले में सिमरोल पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर बस जब्त कर ली है। उल्लेखनीय है कि गुरुवार को बाइग्राम और चोरल के बीच दो बस हादसे हुए थे। पहले हादसे में 6 यात्रियों की मौते और 47 यात्री घायल हो गए थे। वहीं गुरुवार रात 9.30 बजे चोरल के पास खंडवा से इंदौर आ रही स्काय ट्रेवल्स की बस की डंफर से भिडं़त हो गई थी। हालांकि इस हादसे में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई थी।
जानकारी के अनुसार, मालवीय ट्रेवल्स की बस एमपी-10 पी-607 सुबह कसरावाद से इंदौर के लिए रवाना हुई थी। चोरल के पास मां शारदा ढाबे पर मोड़ पर ओवरटेक करते हुए संतुलन बिगड़ा और बस पलटी खा गई। यहां खाई नहीं थी इसलिए जनहानि नहीं हुई। हादसा होते ही यहां राहगीरों और ग्रामीणों ने मिलकर यात्रियों को बाहर निकाला। हादसे में खरगोन के तीन यात्री घायल हुए हैं। जिनमें मीराबाई पति देेवराम (40), निवासी खरगोन, ममता बाई पति अखिलेश (19) और दौलत सिंह पिता राय सिंह निवासी खरगोन हैड्ड। घायलों में कोई गंभीर नहीं था। इसलिए प्राथमिक इलाज के सभी घायल रवाना हो गए। 108 एंबुलेंस के पायलेट धमेंद्र सिंह ने बताया कि बस ओवरटेक करते समय पलट गई। खाई ज्यादा गहरी नहीं होने के कारण बड़ा हादसा नहीं हुआ। नहीं तो गुरुवार की तरह बड़ा बस हादसा हो जाता।
एआरटीओ की शिकायत पर प्रकरण दर्ज
मौके पर पहुंचे एआरटीओ ह्रदय यादव ने घटना स्थल का मुआयना किया और घायलों से बातचीत की। इसके बाद सिमरोल थाने पर बस मालिक राधेश्याम पिता आशाराम मालवीय, बस का चालक और परिचालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज करवाया है। शिकायत में एआरटीओ यादव ने पुलिस को बताया कि घायलों से चर्चा की गई जिनके द्वारा बताया गया कि बस एमपी-10पी-0607 का चालक बस को घाट सेक्शन में तेज गति और लापरवाही पूर्वक खतरनाक ढंग से चला रहा था। इस दौरान वाहन को ओवरटेक करते समय बस अनियंत्रित होकर रोड किनारे पलटी खा गई। मौके से चालक और परिचालक दोनों फरार हो गए।
एक दिन पहले आयुक्तली थी बैठक
गुरुवार को हुए बस हादसे के बाद परिवहन आयुक्त मुकेश जैन और कलेक्टर मनीष ङ्क्षसह ने इंदौर बस संचालकों की मीटिंग ली थी। जिसमें निर्देश दिए गए थे कि वाहन चालक तेज गति से वाहन नही चलाएंगे और वाहन स्वामी का नियंत्रण वाहन चालकों ंपर रहेगा। इसके साथ ही यात्रियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी वाहन चालक और वाहन स्वामी की होगी। निर्देश एक दिन बाद ही दोबारा बस हादसा होना परिवहन विभाग के स्थानीय अफसरों की लापरवाही को उजागर करता है।

ट्रेंडिंग वीडियो