script– राहुल की सभा के लिए शाम 5 बजे से रहे हजारों ग्रामीण इंतजार | Thousands of villagers waited since 5 pm for Rahul's meeting | Patrika News

– राहुल की सभा के लिए शाम 5 बजे से रहे हजारों ग्रामीण इंतजार

Published: Nov 26, 2022 11:15:01 pm

Submitted by:

Shailendra shirsath

– राहुल की सभा के लिए शाम 5 बजे से रहे हजारों ग्रामीण इंतजार- स्मारक स्थल पर राहुल के आने से पहले दो बार लाइट गई

- राहुल की सभा के लिए शाम 5 बजे से रहे हजारों ग्रामीण इंतजार

– राहुल की सभा के लिए शाम 5 बजे से रहे हजारों ग्रामीण इंतजार

डॉ. आंबेडकर नगर(महू). कन्याकुमारी से चली कांग्रेस राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा शनिवार शाम 6.45 बजे महू पहुंची। सबसे पहले राहुल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिाकार्जुन खरगे के साथ डॉ. बीआर आंबेडकर स्मारक पहुंचे। यहां बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद अस्थि कलश दर्शन करने गए। यहां पर पंचशील प्रार्थना कर स्मारक से संस्थापक को नमन किया। स्मारक परिसर में वकीलों के समहू ने राहुल गांधी को संविधान दिवस पर संविधान की कॉपी सौँपी। इसके बाद राहुल सीधे ड्रीमलैंड स्थित सभा स्थल पहुंचे। बता दे कि राहुल के स्मारक पहुंचने से पहले दो बार लाइट भी गई, जिस पर बाहर खड़े समर्थक ने नारेबाजी भी की।
पिछले 10 दिनों से भारत जोड़ो यात्रा का महू आगमन को लेकर तैयारियां की जा रही थी। शनिवार दोपहर तक सभा स्थल के साथ रात्रि विश्राम स्थल तैयार कर लिया था। दोपहर में राहुल के साथ चलने वाले 50 से अधिक कंटेनर भी विश्राम स्थल पहुंच गए थे। शाम 5.45 बजे राहुल बलवाड़ा से कार में सवार होकर सीधे महू के किशनगंज स्थित एक होटल पर पहुंचे और भोजन किया। राहुल को देखने के लिए कांग्रेसी कार्यकर्ता शाम 5 बजे से ही स्मारक के बाहर बड़ी संख्या में जमा हो गए थे। शाम 7.40 बजे राहुल गांधी स्मारक पहुंचे। यहां राष्ट्रीय अध्यक्ष खरगे, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ सहित दिग्गज नेताओं के साथ राहुल ने सबसे पहले बाबासाहेब की प्रतिमा माल्यार्पण किया। इसके बाद डॉ. आंबेडकर और उनकी पत्नी की प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाए और यहां अस्थि कलश पर पंचशील प्रार्थना कर भंते सुमित बौद्ध को चीवर(वस्त्र) भेंट किए। इसके बाद राहुल व अन्य सीधे स्मारक संस्थापक की प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाए गए। परिसर में राज्य सभा सदस्य व वरिष्ठ वकील विवेक तन्खा के नेतृत्व में वकीलों द्वारा संविधान दिवस पर संविधान की कॉपी सौंपी गई।
दो बार लाइट हुई गुल
स्मारक पर राहुल के आने करीब दो घंटे पहले ही पुलिस ने स्मारक में दाखिल कांग्रेसीजन और संस्थान केअनुयायियों को बाहर करना शुरू कर दिया। जिसके बाद करीब 70-80 लोगें ही स्मारक पर रह गए। राहुल के आने के पहले दो बार बार लाइट गुल हुई। इस दौरान स्मारक के बाहर समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की। हालांकि लाइन चंद मिनट में ही लौट आई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो