scriptआकाशीय बिजली गिरने से तीन की मौत, तीन लोग गंभीर | Three people died and three are in critical condition due to lightning | Patrika News
समाचार

आकाशीय बिजली गिरने से तीन की मौत, तीन लोग गंभीर

विधायक शासन से आर्थिक सहायता दिलाए जाने का दिया आश्वासन पृथ्वीपुर. अलग-अलग स्थानों पर हुई दो घटनाओं में आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। इसमें एक महिला शामिल है। वहीं दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हुए है। इस घटना में 15 मवेशियों की भी मौत हुई है।बुधवार की देर […]

टीकमगढ़Jun 28, 2024 / 01:22 am

हामिद खान

पृथ्वीपुर. परिजनों को सांत्वना देते पृथ्वीपुर विधायक।

पृथ्वीपुर. परिजनों को सांत्वना देते पृथ्वीपुर विधायक।

विधायक शासन से आर्थिक सहायता दिलाए जाने का दिया आश्वासन

पृथ्वीपुर. अलग-अलग स्थानों पर हुई दो घटनाओं में आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। इसमें एक महिला शामिल है। वहीं दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हुए है। इस घटना में 15 मवेशियों की भी मौत हुई है।
बुधवार की देर शाम अचानक से बदले मौसम के बाद बारिश शुरू हो गई। शाम 6 बजे के लगभग बारिश शुरू होने पर ग्राम पंचायत दुमदुमा के ग्राम चंदेली टौरिया में कुछ लोग एक पेड़ के नीचे बैठे हुए थे। कुछ ही देर में आकाशीय बिजली पेड़ के पास आ गिरी। हरभजन रैकवार 50 वर्ष, हरदयाल रैकवार 15 वर्ष, सुनीता रैकवार 55 वर्ष, फूला रैकवार 45 वर्ष एवं अजुद्दी रैकवार 45 वर्ष निवासी टुगारा गंभीर रूप से घायल हो गए। डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद सभी को झांसी मेडिकल के लिए रेफर कर दिया। मेडिकल जाते समय हरभजन रैकवार एवं अजुद्दी कुशवाहा की मौत हो गई। वहीं तीन अन्य घायलों का झांसी मेडिकल में उपचार किया जा रहा है। इस घटना में 13 बकरी, 1 भैस एवं 1 कुत्ते की भी मौत हुई है।
वहीं ग्राम पंचायत रमपुरा भेलसी के ग्राम तेजपुरा में हुई घटना में हरबू पत्नी भुवानी दास कुशवाहा 40 वर्ष की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि हरबू रास्ते में पानी गिरने पर पेड़ के नीचे रुक गई। इसी दौरान तेज बारिश के साथ आसमान से बिजली सीधा इस पेड़ पर आ गिरी और इसकी चपेट में आने से हरबू की मौके पर ही मौत हो गई। इन घटनाओं की जानकारी के बाद विधायक नितेंद्र ङ्क्षसह राठौर सुबह से गांव पहुुंचे और परिजनों को सांत्वना दी। इसके साथ ही उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों से बात कर मृतकों को आर्थिक सहायता दिलाने के निर्देश दिए है।

Hindi News/ News Bulletin / आकाशीय बिजली गिरने से तीन की मौत, तीन लोग गंभीर

ट्रेंडिंग वीडियो