scriptत्रस्तरीय पंचायत चुनावरू जेल से लड़ा चुनाव और जीत ली बाजी | Three-tier panchayat election: contested from jail and won | Patrika News

त्रस्तरीय पंचायत चुनावरू जेल से लड़ा चुनाव और जीत ली बाजी

Published: Jun 27, 2022 12:50:33 am

Submitted by:

Shailendra shirsath

-जेल में बंद दातोदा पंचायत के सरपंच प्रत्याशी ने जेल से भरा था नामांकन-खेड़ी सिहोद में 3 वोट से जीता प्रत्याशी-मलेंडी पंचायत में प्रत्याशी की जीत से विरोधियों ने की मारपीट-आज हरन्याखेड़ी में वार्ड-16 के लिए दोबारा होगा मतदान

त्रस्तरीय पंचायत चुनावरू जेल से लड़ा चुनाव और जीत ली बाजी

त्रस्तरीय पंचायत चुनावरू जेल से लड़ा चुनाव और जीत ली बाजी

डॉ. आंबेडकर नगर (महू). त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में शनिवार को मतदान के बाद देर रात तक मतगणना चलती रही। 73 में से 7 पंचायतों की मतगणना मंगलवार को होगी। कुछ पंचायतों में रोचक मुकाबला भी रहा। महू जनपद की खेड़ीसिहोद पंचायत में प्रत्याशी 3 वोट से जीता। वहीं दातोदा में प्रत्याशी ने जेल में रहते हुए सरंपच चुनाव जीत लिया। इधर, हरन्याखेड़ी पंचायत के वार्ड-16 के लिए आज दोबारा मतदान होगाए बता दे कि यहां बैलेट पेपर की गड़बड़ी के चलते पंच का मतदान बीच में रोकना पड़ा था। इधर, परिणाम आते ही हारे प्रत्याशियों का गुस्सा सामने आ रहा है। रविवार सुबह मलेंडी में जीते प्रत्याशी और हारे प्रत्याशी के बीच जमकर विवाद हुआ, जिसमें 3 से 4 युवक घायल हो गए। मामले में पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
मतगणना के बाद अलसुबह से मत पेटिया भेरूलाल पाटीदार कॉलेज में बने स्ट्रांग रूम पहुंचती रही। दोपहर में स्ट्रांग रूम को सील कर दिया गया। बाहर पुलिस बल भी तैनात किया गया है। इसके साथ ही कॉलेज परिसर में कुछ प्रत्याशी भी निगरानी में लगे हुए हंै। एसडीएम अक्षत जैन ने बताया कि मेण, छापरिया, खुर्दी, डोंगरगांव, आवलाय, नांदेड़ और केशरबर्डी के मतदान केंद्रो पर भीड़ अधिक थी और विवाद की स्थिति बन सकती थी इसलिए इन 7 पंचायतों की मत पेटी स्ट्रांग रूम में जमा कर दी है। मंगलवार इन मत पेटियों की मतगणना की जाएगी। इसके साथ हरन्याखेड़ी पंचायत के वार्ड-16 में बैलेट पेपर की दिक्कत होने के कारण अब इस वार्ड में पंच के लिए आज दोबारा वोटिंग की जाएगी।
जेल से जीता चुनाव
दतोदा पंचायत में सरपंच पद के उम्मीदवार प्रहलाद बाबरीलाल ने जेल में रहते हुए ही चुनाव लड़ा। शाम को जब मतगणना हुई तो शुरू से प्रत्याशी आगे रहा और 1496 वोट से चुनाव जीत लिया। खेड़ी सिहोद पंचायत में प्रत्याशी भारत गिरवाल महज 3 वोट से सरपंच का चुनाव जीत गए। हालांकि अन्य प्रत्याशी अब रिकाउंटिंग के लिए आवेदन कर रहे है। ताकि रिजेक्ट हुए मतों की गिनती दोबारा हो सके।
मतगणना के बाद मलेंडी में हुआ विवाद, जमकर हुआ पथराव
इधर, मलेंडी में देर रात मतगणना में भाजपा समर्थित सरपंच प्रत्याशी राकेज जर्मा जीत गए। रविवार सुबह दो पक्षों में बीच में जमकर पथराव हुआ। जिसमें दोनों पक्ष की ओर से 7-8 लोग घायल हो गए हंै। मामले में बडग़ोंदा पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से प्रकरण दर्ज कर लिया है। इधर, घटना की जानकारी लगते ही तीन थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। राजेश तेजपाल ने बताया कि भाजपा समर्थित सरपंच राकेश जर्मा जीत गए थे। रविवार सुबह बढिया गांव में रैली से जाने की तैयारी थी। इस दौरान कुछ लोगों ने गोफन से पथराव शुरू कर दिया। जिसमें किशन पिता तेजपाल, भावना पिता पूनमचंद, सरस्वती बाई पति सुंदरलाल और राजेश पिता तेजपाल घायल हो गए। घायलों में सरस्वती बाई की हालत गंभीर है, जिनका इलाज एमवायएच में चल रहा है। शिकायत के बाद बडग़ोंदा पुलिस ने रामचंद्र पिता देवीलाल, जीयालाल पिता देवीलाल, शैलेंद्र पिता रामचंद्र, प्रदीप पिता जीयालाल के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। वहीं दूसरे पक्ष की ओर से ओमप्रकाश चंदेल ने बताया कि विपक्ष के प्रत्याशी राजीव भवेल जीयालाल ठेकेदार की ओर से खड़े थे। वह चुनाव हार गए। सुबह करीब 9.30 बजे जीयालाल अपने खेत पर जा रहे थे। इसी दौरान जीते प्रत्याशी राकेश जर्मा और हारा पंच तुलसीराम बनारसी खड़े हुए थे। इस दौरान जीयालाल पर पथराव करवा दिया। जिससे वह घायल हो गए। उनको सर में चोट आई। इनके अलावा बंसतीबाई बनारसी, रामचंद्र चौधरी और शैलेंद्र बनारसी को चोट आई। शिकायत के बाद पुलिस ने तुलसी राम बनारसी, राकेश जर्मा, भगवान दास बनारसी, भागीरथ तोमर के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो