scriptजहरीली गैस लीकिंग से तीन महिलाओं की मौत, दो गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती | Patrika News
समाचार

जहरीली गैस लीकिंग से तीन महिलाओं की मौत, दो गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

Puducherry gas Leak

चेन्नईJun 12, 2024 / 04:15 pm

PURUSHOTTAM REDDY

MCC

चेन्नई. पुदुचेरी में औलगारेट विधानसभा क्षेत्र के रेड्डीयारपालयम इलाके के पुदुनगर इलाके में मंगलवार को घर के शौचालय से जहरीली गैस लीक होने से तीन महिलाओं की मौत हो गई और दो लोग गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं। इस क्षेत्र में घर के शौचालय की पाइप लाइनें भूमिगत जल निकासी और सीवेज सिस्टम से जुड़ी हुई हैं। इस क्षेत्र के पास ही एक सीवेज जल उपचार इकाई भी है। मृतकों की पहचान पुदुनगर इलाके की चौथी स्ट्रीट निवासी सेंतमारै (80), उनकी बेटी कामाक्षी (55) और पड़ोसी सेल्वरानी (16) के रूप में हुई है।

पुलिस ने बताया कि दुखद घटना तब हुई जब सेंतमारै शौचालय गई और बेहोश हो गई। उसकी बेटी कामाक्षी उसे शौचालय से बाहर निकालने गई, लेकिन वह भी जहरीली गैस की चपेट में आ गई और वहीं बेहोश होकर गिर गई। पडोस में रहने वाले आरोग्य दास की बेटी सेल्वरानी (16) भी शौचालय में सीवेज पाइप से जहरीली गैस की चपेट में आने से बेहोश हो गई। घटना के बाद कामाक्षी की बेटी भाग्यलक्ष्मी (35) और पड़ोसी राजेशखन्ना (60) को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भाग्यलक्ष्मी सरकारी सामान्य अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई में हैं, जबकि राजेशखन्ना का इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है।

40 परिवारों को सुरक्षित निकाला

जिला कलक्टर ए. कुलोथुंगन के नेतृत्व में स्थानीय अधिकारियों ने इलाके से निवासियों को निकाला। पुदुनगर इलाके की चौथी गली में करीब 40 परिवार रहते हैं। पीडब्ल्यूडी कर्मी भूमिगत सीवरेज सिस्टम की मरम्मत का काम शुरू कर रहे थे, इस दौरान स्थानीय निवासियों को मास्क पहनने की सलाह दी गई। डॉक्टर और नर्सों सहित एक मेडिकल टीम ने स्थानीय निवासियों के घर-घर जाकर उनकी स्वास्थ्य जांच की। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण निदेशक डॉ. जी. श्रीरामुलु ने पुष्टि की कि कुछ लोगों को चक्कर आने की शिकायत मिली और दो को बाद में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मुख्यमंत्री ने इलाके का दौरा किया

मुख्यमंत्री एन. रंगासामी और पीडब्ल्यूडी मंत्री के. लक्ष्मीनारायणन ने स्थिति की निगरानी के लिए घटनास्थल का दौरा किया। मंत्री लक्ष्मीनारायणन ने बताया कि कई स्थानीय निवासियों ने अपने शौचालयों को मध्यवर्ती शौचालय कक्ष का निर्माण किए बिना सीधे सीवर लाइन से जोड़ दिया था, जिससे संभावित घटना घटी।

Puducherry gas Leak

Hindi News/ News Bulletin / जहरीली गैस लीकिंग से तीन महिलाओं की मौत, दो गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

ट्रेंडिंग वीडियो