scriptटंकी में डाला विषैला पदार्थ, नौ ग्रामीण हुए बीमार | Patrika News
समाचार

टंकी में डाला विषैला पदार्थ, नौ ग्रामीण हुए बीमार

– दूषित पानी से सिमरौदा किरार में ग्रामीण बीमार-उल्टी-पेटदर्द के हुए शिकार
– बीमारों को कराया रामपुरकलां स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती

मोरेनाJun 15, 2024 / 03:04 pm

Ashok Sharma

मुरैना. रामपुरकलां में भीषण गर्मी में आमजन के लिए रखवाई गई टंकी से दूषित पानी पीने से रामपुरकलां की सिमरौदा किरार पंचायत में 9 लोग बीमार हो गए। सभी बीमार गांव के ही रहने वाले हैं। उल्टी-पेटदर्द की शिकायत होने पर इन सभी ग्रामीणों को रामपुरकलां स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।
जानकारी के अनुसार रामपुरकलां क्षेत्र की सिमरौदा किरार पंचायत में गर्मी के सीजन में ग्रामीणों ने आपसी सहयोग से पंचायत के तिराहे पर एक-एक हजार लीटर की दो पानी की टंकी रखवाई थीं, जिनमें ग्रामीण सुबह-शाम पानी भर देते थे और इसी पानी से ग्रामीणों सहित आने-जाने वाले लोग अपनी प्यास बुझाते थे। सुबह के समय गांव के ही कुछ लोगों ने इस टंकी का पानी पिया। सुबह 10 बजे के समय गांव में रहने वाले 10 से 12 लोगों को उल्टियां होने लगीं और कुछ के पेट में दर्द होने लगा। एक-एक कर जब बीमार लोगों की संख्या बढ़ती गई तो ग्रामीणों ने रामपुरकलां स्वास्थ्य केंद्र पर सूचना दी। स्वास्थ्य केंद्र से तत्काल एंबुलेंस गांव में आई और 9 लोगों को स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद ग्रामीणों की हालत सही है।
-दूषित पानी पीने से यह लोग हुए बीमार
दूषित पानी पीने से बीमार होने वाले लोगों में दिनेश (35) पुत्र भौरू धाकड़, अनूप (19) पुत्र विशंभर धाकड़, ममता (30) पत्नी आदिराम धाकड़, आदिराम (46) पुत्र कन्हैया धाकड़, गोलू (20) पुत्र अशोक धाकड़, रामेश्वर (36) पुत्र रघुनंदन धाकड़, राममूर्ति (36) पुत्र श्रीधर शर्मा, ज्ञानसिंह (30) पुत्र प्यारे धाकड़, मोनू (18) पुत्र रंजीत धाकड़ निवासीगण सिमरौदा किरार आदि शामिल हैं।
-थाना प्रभारी ने लिया पानी का सैंपल, गांव में टीम भी पहुंची
सिमरौदा किरार गांव में दूषित पानी पीने से लोगों के बीमार होने की सूचना पर रामपुरकलां थाना प्रभारी पारथ सिंह परिहार भी गांव में पहुंचे और उन्होंने उस टंकी से पानी के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे, जिसे ग्रामीणों ने पिया था। वहीं जिला मुख्यालय से डॉ. महेंद्र सिंह यादव भी सिमरौदा किरार में पहुंचे और ग्रामीणों का घर-घर जाकर चेकअप किया।

Hindi News/ News Bulletin / टंकी में डाला विषैला पदार्थ, नौ ग्रामीण हुए बीमार

ट्रेंडिंग वीडियो