scriptशिवसेना में शाामिल हुईं उर्मिला मातोंडकर, 5 महीने में छोड़ी थी कांग्रेस | turned politician : urmila matondkar to join shivsena today | Patrika News

शिवसेना में शाामिल हुईं उर्मिला मातोंडकर, 5 महीने में छोड़ी थी कांग्रेस

locationनई दिल्लीPublished: Dec 01, 2020 04:49:07 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर मंगलवार को शिवसेना में शामिल हो गई हैं। उन्होंने पार्टी अध्यक्ष और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में पार्टी सदस्यता ली। इस दौरान उद्धव की पत्नी भी मौजूद रहीं।

 urmila matondkar

urmila matondkar

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर मंगलवार को शिवसेना में शामिल हो गई हैं। उन्होंने पार्टी अध्यक्ष और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में पार्टी सदस्यता ली। इस दौरान उद्धव की पत्नी भी मौजूद रहीं। पार्टी का हिस्सा बनने के बाद उर्मिला ने शिवसेना के जनक और कट्टर दक्षिणपंथी नेता की छवि रखने वाले दिवंगत बाला साहब ठाकरे की तस्वीर को नमन किया। शिवसेना में उर्मिला के शामिल होने की जानकारी संजय राउत के अलावा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्वव ठाकरे के करीबी सहयोगी हर्षल प्रधान ने भी दी थी। इससे पहले 2019 में कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ा था। हालांकि बाद में उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी। खबरों के अनुसार, उन्होंने कांग्रेस की मुंबई इकाई के कामकाज के तरीकों को लेकर पार्टी से अलग हो गई। रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस में उन्हें ज्यादा तवज्जो नहीं दी जा रही थी, जिसके चलते पांच महीनों में ही उन्होंने कांग्रेस पार्टी छोड़ी दी थी।


उर्मिला को विधान परिषद में भेजना चाहती है शिवसेना
खबरों के अनुसार, उर्मिला को शिवसेना विधान परिषद में भेजना चाहती है। बीते दिनों राज्यपाल कोटे से विधान परिषद में नियुक्त किए जाने वाले 12 सदस्यों के नाम की सूची में सरकार ने राज्यपाल भगत सिंह कोशयारी को बंद लिफाफे में सौंपे। खबरों की माने तो उर्मिला को अपने कोटे से उम्मीदवार बनाया गया है।

कांग्रेस की टिकट पर मुंबई उत्तर से लड़ा था चुनाव
आपको बता दें कि उर्मिला मातोंडकर इससे पहले भी राजनीतिक में कदम रख चुकी हैं। उर्मिला लोकसभा चुनाव भी लड़ चुकी हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में उर्मिला ने कांग्रेस की टिकट पर मुंबई उत्तर से चुनाव लड़ा था। हालांकि उर्मिला को हार का सामना करना पड़ा था और बीजेपी के गोपाल शेट्टी ने उन्हें हरा दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो