scriptजर्जर रोड से ग्रामीण परेशान | Villagers upset due to dilapidated road | Patrika News
ख़बरें सुनें

जर्जर रोड से ग्रामीण परेशान

देपालपुर: सांसद को भी कराया अवगत, ग्रामीणों करेंगे आंदोलन

May 17, 2022 / 12:53 am

Shailendra shirsath

जर्जर रोड से ग्रामीण परेशान

जर्जर रोड से ग्रामीण परेशान

देपालपुर .देपालपुर तहसील मुख्यालय से 12 किलोमीटर दूर देपालपुर बेटमा मुख्यमार्ग से कुछ दूरी से सटा चिकलौंड़ा से ग्राम सगडोद को जोडऩे वाली सडक़ इन दिनों अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रही है। सडक़ पूरी तरह से उबड़-खाबड़ तथा गड्ढ़ों से युक्तहो गई है। कोई देखने को व सुनने को तैयार नहीं है। जिधर देखो उधर गड्ढ़े ही गड्ढ़े नजर आते हैं। सडक़ का दूर-दूर पता ही नहीं चलता है। यहां देखकर लगता है कि इस रोड पर शायद ही डामर की रोड बनी होगी। तहसील मुख्यालय का सबसे बड़ा गांव जहा दोनों दलों के नेताओं का वर्चस्व हैं, लेकिन वे भी आंखे बंद किए हुए हैं। यहां के बाशिंदे कई वर्षों से रोड की मांग करते आ रहे हैं, लेकिन कोई इस गांव की सुध नहीं ले रहा है।
राशि स्वीकृत लेकिन कार्य अधूरा-
पूर्व में लोक निर्माण विभाग द्वारा सगड़ोद के 2 किलोमीटर मार्ग के लिए राशि स्वीकृत की थी, जिससे उक्त 2 किलोमीटर मार्ग का निर्माण भी अधूरा है। सडक़ पर इतने गड्ढ़े हंै, जिसके चलते वाहन चालकों को भी पता ही नहीं रहता कि वाहन सडक़ों पर चल रहा है या गड्ढ़े में उतर गया है। अस्त-व्यस्त सडक़ के कारण ग्रामीणों की परेशानी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। मार्ग पर गड्ढ़ों के कारण दुर्घटना का भय बना रहता है। दोपहिया वाहन चालक गड्ढ़ों को बचाने के कारण दुर्घटनाग्रस्त भी हुए हैं परंतु उसके पश्चात भी शासन प्रशासन इस और ध्यान नहीं दे रहा है जिसका खामियाजा आम जन व किसानों को उठाने को मजबूर होना पड़ रहा है। मार्ग की हालत यह है कि सात किलोमीटर का सफर तय करने में 45 मिनट का समय लग रहा है । मार्ग के हालत को लेकर कलेक्टर की जनसुनाई में ज्ञापन भी सौंपा था।
सांसद को भी कराया अवगत
ग्रामीणों ने सांसद शंकर लालवानी से मिलकर उन्हें सडक़ के कारण आ रही समस्याओं से अवगत कराया था। ग्रामीणों से जानकारी लेने के बाद सांसद ललवानी ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को फोन लगाकर सडक़ निर्माण में आ रही रुकावटों के बारे में जानकारी ली थीं व शीघ्र ही सडक़ निर्माण के निर्देश दिए थे। बावजूद सडक़ का निर्माण नहीं हुवा।
इनका कहना है
इस संबंध में लोक निर्माण विभाग के प्रभारी एसडीओ एसएन सोनी का कहना है मार्ग के निर्माण के लिए प्रस्ताव भोपाल भेजा गया है। संभवत: पूरक बजट में राशि का आवंटन हो जाएगा। जिसके बाद रोड का काम चालू हो जाएगा।

Home / News Bulletin / जर्जर रोड से ग्रामीण परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो