scriptसोलर डेवलपर्स और ईपीसी कंपनियों के लिए व्हाईट पेपर जारी | Patrika News
समाचार

सोलर डेवलपर्स और ईपीसी कंपनियों के लिए व्हाईट पेपर जारी

जयपुर. सोलर डेवलपर्स, ईपीसी कंपनियों और किसानों को समर्थन प्रदान करने की दिशा में गौतम सोलर ने महत्वपूर्ण कदम बढाया है, जिसके तहत पीएम-कुसुम योजना के मानकों को पूरा करने में उनकी मदद के लिए व्यापक व्हाईट पेपर जारी किया गया है। गौतम सोलर ने आधुनिक वेयरहाउस का उद्घाटन किया और देश में सौर उर्जा […]

जयपुरJun 29, 2024 / 01:00 am

Jagmohan Sharma

जयपुर. सोलर डेवलपर्स, ईपीसी कंपनियों और किसानों को समर्थन प्रदान करने की दिशा में गौतम सोलर ने महत्वपूर्ण कदम बढाया है, जिसके तहत पीएम-कुसुम योजना के मानकों को पूरा करने में उनकी मदद के लिए व्यापक व्हाईट पेपर जारी किया गया है। गौतम सोलर ने आधुनिक वेयरहाउस का उद्घाटन किया और देश में सौर उर्जा के अडॉप्शन को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता को और अधिक मजबूत बना लिया। सीईओ गौतम मोहंका ने बताया कि कंपनी कार्बन फुटप्रिन्ट को कम करने के लिए प्रयासरत है। यह व्हाईट पेपरसोलर डेवलपर्स और ईपीसी कंपनियों को सशक्त बनाने के लिए डिज़ाइन की गई गाईड है, जो उन्हें पीएम-कुसुम योजना के लक्ष्यों को हासिल करने तथा हमारेकिसानों को सहयोग प्रदान करने और हमारी धरती की सुरक्षा में योगदान देने के लिए सक्षम बनाती है।
सीयूएफ उपलब्धिः सीयूएफ आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए विस्तृत मार्गदर्शन जो उपयुक्त सोलर पैनल के चुनाव पर फोकस करता है। यह पीएम-कुसुमयोजना के तहत सोलर पावर प्लांट की वित्तीय व्यवहारिकता और संचालन दक्षता के लिए अनिवार्य है।
सीयूएफ को प्रभावित करने वाले कारकः विभिन्न कारकों का गहन विश्लेषण जैसे सौर विकिरण एवं छायांकन, सिस्टम में नुकसान जैसे धूल जमा होना, वायरिंग कीअकुशलता, इन्वर्टर का नुकसान, सरणी में बेमेल और तापमान संबंधी नुकसान।

Hindi News/ News Bulletin / सोलर डेवलपर्स और ईपीसी कंपनियों के लिए व्हाईट पेपर जारी

ट्रेंडिंग वीडियो