scriptमोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने से तमिलनाडु में उद्योग जगत की बढ़ीं अपेक्षाएं | Patrika News
समाचार

मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने से तमिलनाडु में उद्योग जगत की बढ़ीं अपेक्षाएं

एमएसएमई में सकारात्मक सुधार के लिए नीतियां बनाने की उमीद

चेन्नईJun 10, 2024 / 03:08 pm

PURUSHOTTAM REDDY

एमएसएमई में सकारात्मक सुधार के लिए नीतियां बनाने की उमीद

चेन्नई. नरेंद्र मोदी के लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री का पद संभालने के साथ ही उद्योग जगत की अपेक्षाएं बढ़ गई हैं। ऐसे में तमिलनाडु का उद्योग जगत उनसे आर्थिक विकास, स्थिरता और नवाचार को बढ़ावा देने के साथ-साथ सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) में सकारात्मक सुधार प्रदान करने के उद्देश्य से नीतियां बनाने की उमीद कर रहे हैं।

मद्रास चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री का मानना है कि नई सरकार भारत और पूरे तमिलनाडु के लिए त्वरित विकास सुनिश्चित करने की दिशा में काम करेगी। एमसीसीआई अध्यक्ष टी.आर. केशवन ने कहा कि ‘उद्योग आर्थिक विकास, स्थिरता और नवाचार को बढ़ावा देने के उद्देश्य से नए प्रशासन की नीतियों का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। हम सहयोगात्मक प्रयासों के बारे में आशावादी हैं जो प्रगति को आगे बढ़ाएंगे और देश के कारोबारी माहौल को और बेहतर बनाएंगे।

आयकर अधिनियम की धारा 43बी में न हो संशोधन

टैंस्टिया के महासचिव एस वासुदेवन ने कहा कि हम व्यापार करने में आसानी के लिए एमएसएमई नीति में और अधिक सुधारों की उमीद कर रहे हैं। इसके अलावा कार्यशील पूंजी के प्रवाह और समग्र व्यापार वृद्धि के लिए हम देश में एमएसएमई के समक्ष विलंबित भुगतान की चुनौती से निपटने के लिए एक अतिरिक्त उपाय के रूप में एक नया खंड (एच) समिलित करने के लिए आयकर अधिनियम की धारा 43बी में संशोधन पर कोई समझौता नहीं किए जाने का भी अनुरोध करते हैं। इसके अनिवार्य हो जाने के बाद 45 दिनों से अधिक का ब्याज खरीदार को वहन करना होगा। इससे खरीदारों को एमएसएमई के साथ अपनी खरीद को बिना किसी समस्या के जारी रखने में मदद मिलेगी।

PM Modi

Hindi News/ News Bulletin / मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने से तमिलनाडु में उद्योग जगत की बढ़ीं अपेक्षाएं

ट्रेंडिंग वीडियो