5 दिवसीय यात्रा के पहले चरण में रवांडा पहुंचे उपराष्ट्रपति; किगाली में खुलेगा रेसीडेंट मिशन

Africa
5 दिवसीय यात्रा के पहले चरण में रवांडा पहुंचे उपराष्ट्रपति; किगाली में खुलेगा रेसीडेंट मिशन

उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी दो अफ्रीकी देशों की पांच दिवसीय यात्रा के पहले चरण में रविवार रात रवांडा पहुंचे हैं। किगाली अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सीनेट के अध्यक्ष बरनॉर्ड मकूजा ने अंसारी का जोरदार स्वागत किया। 

नई दिल्ली/दक्षिण अफ्रीका। उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी दो अफ्रीकी देशों की पांच दिवसीय यात्रा के पहले चरण में रविवार रात रवांडा पहुंचे हैं। किगाली अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सीनेट के अध्यक्ष बरनॉर्ड मकूजा ने अंसारी का जोरदार स्वागत किया। उपराष्ट्रपति ने भारतीय समुदाय के साथ आयोजित एक भोज में कहा, इस यात्रा का मकसद भारत-अफ्रीका के बीच संवाद और सहयोग को गहरा करना है। भारत और रवांडा अच्छे मित्र हैं। 







किगाली में खोला जाएगा रेसीडेंट मिशन
रवांडा में भारतीयों की अच्छी आबादी है। उपराष्ट्रपति ने कहा कि आने वाले दिनों में किगाली में रेसीडेंट मिशन खोला जाएगा। उपराष्ट्रपति ने भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि रेसीडेंट मिशन खोलने से द्विपक्षीय संबंधों को और प्रोत्साहन मिलेगा।








उपराष्ट्रपति के साथ पत्नी सलमा अंसारी, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री विजय सांपला, सांसद कनिमोई, रणविजय सिंह, रानी नारा और पी के बीजू के अलावा अन्य वरिष्ठ अधिकारी इन दोनों देशों की यात्रा पर गए हैं। रवांडा में अंसारी किगाली में सामूहिक नरसंहार स्मारक में श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और भारतीय समुदाय के लोगों से बातचीत करेंगे।


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned