वकीलों ने जलाई लॉ कमीशन के पत्र की होली

Agar Malwa, Madhya Pradesh, India
वकीलों ने जलाई लॉ कमीशन के पत्र की होली

लॉ कमीशन से वकीलों की स्वतंत्रता छीनने के प्रयास के विरोध में अभिभाषक संघ ने शुक्रवार को विरोध किया। इन्होंने न्यायालय परिसर से शहर में वाहन रैली निकाली।

आगर-मालवा. लॉ कमीशन से वकीलों की स्वतंत्रता छीनने के प्रयास के विरोध में अभिभाषक संघ ने शुक्रवार को विरोध किया। इन्होंने न्यायालय परिसर से शहर में वाहन रैली निकाली। अभिभाषक नारेबाजी करते कलेक्टोरेट पहुंचे। वहां विधि मंत्री के नाम ज्ञापन संयुक्त कलेक्टर वर्षा भूरिया को सौंपा। इससे पूर्व अभिभाषक संघ ने लॉ कमीशन के परिपत्र की होली जलाई।
ज्ञापन में बताया वकीलों की स्वतंत्रता छीनने की दिशा में उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए सरकार के स्वतंत्र आयोग बनाने का निर्णय व प्रक्रिया के विरुद्ध मप्र राज्य अधिवक्ता परिषद ने लॉ कमीशन के पास विरोध दर्ज कराया था। न्यायपालिका व विधायिका दोनों को वकीलों की स्वतंत्रता में हस्तक्षेप करने की विधिक व नैतिक जरूरत नहीं, लेकिन सुझाव को कमीशन ने नहीं माना और आयोग बनाने का सुझाव दिया। वकीलों ने लॉ कमीशन के सुझाव का विरोध किया है।
अध्यक्ष वैभव भटनागर, पूर्व अध्यक्ष देवेंद्रसिंह चौहान, सहसचिव रोहित माथुर, कोषाध्यक्ष शांतिलाल जैन, सुरेंद्रकुमार मारू, शरदकुमार गर्ग, शमीउल्ला कुरैशी, अरुण माथुर, सतीश भटनागर, लोकेश भटनागर, सचिन जैन, अंजु चौबे, सत्यप्रकाश पाठक मौजूद थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned