लॉ कमीशन के विरोध में कोर्ट में जिरह करने वाले उतरे सड़क पर

Rishi Sharma

Publish: Apr, 22 2017 12:21:00 (IST)

Agar Malwa, Madhya Pradesh, India
लॉ कमीशन के विरोध में कोर्ट में जिरह करने वाले उतरे सड़क पर

लॉ कमीशन पत्र की जलाई होली

आगर-मालवा. लॉ कमीशन से वकीलों की स्वतंत्रता छीनने के प्रयास के विरोध में अभिभाषक संघ ने शुक्रवार को विरोध किया। इन्होंने न्यायालय परिसर से शहर में वाहन रैली निकाली। अभिभाषक नारेबाजी करते कलेक्टोरेट पहुंचे। वहां विधि मंत्री के नाम ज्ञापन संयुक्त कलेक्टर वर्षा भूरिया को सौंपा। इससे पूर्व अभिभाषक संघ ने लॉ कमीशन के परिपत्र की होली जलाई।
ज्ञापन में बताया वकीलों की स्वतंत्रता छीनने की दिशा में उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए सरकार के स्वतंत्र आयोग बनाने का निर्णय व प्रक्रिया के विरुद्ध मप्र राज्य अधिवक्ता परिषद ने लॉ कमीशन के पास विरोध दर्ज कराया था। न्यायपालिका व विधायिका दोनों को वकीलों की स्वतंत्रता में हस्तक्षेप करने की विधिक व नैतिक जरूरत नहीं, लेकिन सुझाव को कमीशन ने नहीं माना और आयोग बनाने का सुझाव दिया। वकीलों ने लॉ कमीशन के सुझाव का विरोध किया है।अध्यक्ष वैभव भटनागर, पूर्व अध्यक्ष देवेंद्रसिंह चौहान, सहसचिव रोहित माथुर, कोषाध्यक्ष शांतिलाल जैन, सुरेंद्रकुमार मारू, शरदकुमार गर्ग, शमीउल्ला कुरैशी, अरुण माथुर, सतीश भटनागर, लोकेश भटनागर, सचिन जैन, अंजु चौबे, सत्यप्रकाश पाठक मौजूद थे। 
सुसनेर. केंद्र सरकार के बनाए जा रहे आयोग के विरोध में शुक्रवार को न्यायालय में वकीलों ने भोजन अवकाश के बाद कार्य नहीं किया। इस दौरान सरकार के प्रति रोष भी जाहिर किया। जानकारी अभिभाशक राणा चितरंजन सिंह व शकील खान ने दी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned