एमपी ऑनलाइन संचालक ने छात्रा से की धोखाधड़ी

Shajapur Desk

Publish: Jun, 21 2017 01:50:00 (IST)

Agar_malwa
एमपी ऑनलाइन संचालक ने छात्रा से की धोखाधड़ी

कक्षा 10वीं में एक से अधिक विषयों मे फेल हो जाने के बाद भी उन्हें आगे की कक्षा में जाने का मौका देने के उद्देश्य से शिक्षा विभाग ने एक वर्ष पहले रुक जाना नहीं योजना लाई थी। 

आगर-मालवा. कक्षा 10वीं में एक से अधिक विषयों मे फेल हो जाने के बाद भी उन्हें आगे की कक्षा में जाने का मौका देने के उद्देश्य से शिक्षा विभाग ने एक वर्ष पहले रुक जाना नहीं योजना लाई थी। इसके तहत विद्यार्थी फेल हुए विषयों की दोबारा परीक्षा दे सकते हैं। इस वर्ष इस योजना के अंतर्गत शहर की कक्षा 10वी में फेल हुई एक छात्रा ने भी आवेदन किया था। एमपी ऑनलाइन संचालक ने छात्रा से रुपए तो ले लिए लेकिन उसका आवेदन ऑनलाइन जमा नहीं किया। संचालक की शिकायत उसने कलेक्टर कार्यालय पर अधिकारियों से की।
शहर की काशी बाई कालोनी निवासी अनीता नामक एक कक्षा 10वीं की एक छात्रा ने इस वर्ष परीक्षा दी थी लेकिन वह तीन विषयों में सफलता हासिल नहीं कर पाई थी। ऐसी स्थिति मं उसमें रुक जाना नहीं योजना के अंतर्गत बाकि बचे विषयों की परीक्षा देने की सोची। तहसील चौराहे पर स्थित एमपी ऑनलाइन संचालक की एक दुकान पर आवेदन किया था। संचालक ने आवेदन करने के लिए छात्रा से रुपए भी ले लिए थे लेकिन उसने आवेदन जमा नहीं किया। जब छात्रा के पास उसका प्रवेश पत्र नहीं आया तो छात्रा ने संचालक के पास जाकर जानकारी ली तब उसे पता चला की आवेदन जमा नहीं हो पाया है।
आज था उसका पहला पेपर : इस छात्रा को तीन विषयों मे सफलता हासिल नहीं हुई थी। छात्रा का प्रथम विषय का पेपर बुधवार को होना था अब आवेदन जमा नहीं होने तथा प्रवेश पत्र नहीं मिलने के कारण यह छात्रा पहला पेपर नहीं दे पाएगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned