बिस्कुट कंपनी कर्मचारी के बचत खाते में आए 99.99 करोड़

Dhirendra yadav

Publish: Nov, 30 2016 09:25:00 (IST)

Agra, Uttar Pradesh, India
बिस्कुट कंपनी कर्मचारी के बचत खाते में आए 99.99 करोड़

बिस्कुट कंपनी कर्मचारी के खाते में अचानक 99 करोड़ 99 लाख, 91 हजार 723 रुपये जमा हो गए। उसने अपने एकाउंट का बैलेंस चैक किया, तो वह चौंक गया।

आगरा। थाना एत्मादौला के पुनीत नगर निवासी एक बिस्कुट कंपनी कर्मचारी के खाते में अचानक 99 करोड़ 99 लाख, 91 हजार 723 रुपये जमा हो गए। उसने अपने एकाउंट का बैलेंस चैक किया, तो वह चौंक गया। उसने दूसरे एटीएम से अपने खाते का बैलेंस चैक किया, लेकिन उसके खाते में मौजूदा बैलेंस 99 करोड़ 99 लाख, 91 हजार 723 दिखाया गया। इस बारे में कर्मचारी द्वारा आज बैंक मैनेजर को सूचना दी जाएगी। 

यहां का है मामला
थाना एत्मादौला के पुनीत नगर निवासी संदीप कुमार रुद्रपुर स्थित एक बिस्कुट कंपनी में काम करता है। उसके पिता जयपुर हाउस स्थित एक बार में नौकरी करते हैं। परिवार की कुल इनकम एक माह की 20 हजार के आस पास है। इतनी इनकम के बाद खाते में अचानक तकरीबन 100 करोड़ रुपये आए, तो परिवार वालों के होश उड़ गए। संदीप ने बताया कि उसका बिचपुरी स्थित एसबीआई बैंक में खाता है। इस खाते में काफी दिन से उसने एक भी रुपया नहीं डाला है। इस खाते को उसने मंगलवार रात अचानक बैलेंस चैक कर लिया। बैंलेस देख वह परेशान हो गया। 


कहीं बड़ा मामला तो नहीं
पंजाब बरनाल के एक टैक्सी चालक के खाते में भी इसी प्रकार 98 खरब रुपये अचानक आए थे। इस मामले में टैक्सी चालक ने आयकर विभाग को सूचना दी। हालांकि वहां टैक्सी चालक का स्टेट बैंक आॅफ पटियाला में अकाउंट था। वहां के मैनेजर ने इसे क्लेरिकल मिस्टेक बताया, लेकिन आयकर विभाग ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जिस बैंक की शाखा से टैक्सी चालक के खाते में रुपये ट्रांसफर किए गए थे, और जिस बैंक में उसका अकाउंट हैं, दोनों ही जगह छापा मारा। दोनों शाखाओं से रिकार्ड जब्त किए गए, जिनकी जांच अभी भी जारी है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned