यहां ढाई साल से है जाम

Abhishek Saxena

Publish: Feb, 16 2017 07:12:00 (IST)

Agra, Uttar Pradesh, India
यहां ढाई साल से है जाम

चुनावी डयूटी में पुलिसकर्मी चले गए हैं, जिसके चलते ताजनगरी में अव्यवस्थाएं हावी होती दिख रही हैं। 

आगरा। चुनावी डयूटी में पुलिसकर्मी चले गए हैं, जिसके चलते ताजनगरी में अव्यवस्थाएं हावी होती दिख रही हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो पर इन दिनों भारी ट्रैफिक जाम की समस्या से जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रोजाना सुबह से शाम तक लगने वाले जाम से जनता त्रस्त हो गई हैं। एनएचएआई भी कोई ठोस समाधान नहीं निकाल सका है। एनएच टू का आलम ये हैं कि यहां जाम की समस्या करीब ढाई साल से बदस्तूर एक सी बनी हुई है। 

ढाई साल से चल रहा है काम
बता दें कि मथुरा से फिरोजाबाद नेशनल हाईवे टू पर तीन फ्लाईओवर बनने का काम ढाई साल पहले शुरू हुआ था। इस सुस्त काम का आलम ये है कि जो प्रोजेक्ट एक साल के समय में पूरा होना था, उसे पूरा होने में अभी भी छह महीने का और समय लगेगा। खंदारी स्थित फ्लाई ओवर अभी भी बनने की राह देख रहा है। एनएचआई के अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही एक लाइन पूरी तैयार हो जाएगी, जिसके बाद ट्रांसपोर्ट नगर से भगवान टॉकीज तक जाम की समस्या से जनता को निजात मिल सकेगी।

सर्विस रोड का बुरा हाल
लोगों को छोटे वाहनों के साथ निकलने के लिए सर्विस रोड का सहारा लेना पड़ता है। लेकिन, आगरा में सबसे अधिक बुरा हाल सर्विस रोड का देखने को मिलता है। चुनाव के समय आगरा के ट्रैफिक पुलिस के सिपाही डयूटी के लिए निकल गए हैं। ऐसे में सर्विस रोड पर ट्रैफिक का दबाव बढ़ गया। लेकिन, जाम का कोई स्थाई हल न होने के चलते लोग दो दो घंटे खंदारी से लेकर रामबाग तक वाहनों में फंसे रहे। 

अंबेडकर पुल पर भी दबाव
यमुना किनारा से निकलकर आने वाले वाहनों के लिए अंबेडकर पुल का रास्ता भी इन दिनों जाम से जूझ रहे हैं। यमुना एक्सप्रेस वे से शहर में आने वाले वाहन इस पुल का इस्तेमाल कर रहे हैं,तो वे भी जाम का शिकार हो रहे हैं। अंबेडकर पुल पर फंसने वाले वाहनों के चलते जीवनी मंडी से लेकर सुल्तानगंज की पुलिया और वाटर वक्र्स की ओर निकलने वाले वाहन भी जाम में फंस रहे हैं। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned