JEE Mains 2017  के लिए ऐसे करें आवेदन , ये है लास्ट डेट

Dhirendra yadav

Publish: Dec, 02 2016 02:30:00 (IST)

Agra, Uttar Pradesh, India
JEE Mains 2017  के लिए ऐसे करें आवेदन , ये है लास्ट डेट

 इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को आईआईटी, एनआईटी और सेंटर फंडेड टैक्नीकल यूनिवर्सिटी में एडमिशन मिल सकेंगे।

आगरा। जॉइंट एंट्रेंस परीक्षा जेईई मेंस परीक्षा में भाग लेने के लिए आवेदन फॉर्म 1 दिसंबर से शुरू हो गए हैं। ये आवेदन अगले महीने तक कर सकते हैं। इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को आईआईटी, एनआईटी और सेंटर फंडेड टैक्नीकल यूनिवर्सिटी में एडमिशन मिल सकेंगे। इस परीक्षा के लिए आॅनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को कई महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखना होगा। 

यह है आवेदन करने की अंतिम तिथि 
जेईई मैंस परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 जनवरी 2017 तक है। आवेदन फीस जमा करने की अंतिम तिथि 3 जनवरी, 2017 तक की है। नए नियमों के अुनसार परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के पास आधार कार्ड होना जरूरी है, बिना आधार कार्ड के आवेदन सम्बिट नहीं हो पाएगा। 

ऐसे करें आवेदन 
जेईई मेंस परीक्षा के लिए आॅनलाइन आवेदन किया जा सकता है। इसके लिए आपको आधकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इस परीक्षा के जुड़े लिंक पर क्लिक करेने के बाद आगे की प्रक्रिया को फॉलो करते हुए आपसे मांगी गई सारी जानकारियां दिए गए फार्म में भरनी होंगी। इस सत्र में जेईई मेंस का आॅफलाइन एग्जाम 2 अप्रैल, 2017 को होगा, जबकि जेईई मेंस पेपर का आयोजन 8 और 9 अप्रैल को होगा। वहलीं जेईई मेन पेपर परीक्षा का आयोजन दो अप्रैल को किया जाएगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned