कोहरे की चादर ने ढक लिया आगरा 

Dhirendra yadav

Publish: Dec, 01 2016 11:32:00 (IST)

Agra, Uttar Pradesh, India
कोहरे की चादर ने ढक लिया आगरा 

मौसम विभाग के अनुसार घाटी में कई दिनों से बर्फबारी हो रही है। अब इसका असर व सर्द मौसम का असर उत्तर भारत में पहुंच चुका है। 

आगरा। कोहरे ने दस्तक दे दी है, दूसरे दिन भी आगरा कोहरे की चादर से ढका रहा। दिसम्बर माह के पहले दिन कोहरे के साथ ठंड ने भी दस्तक दी। जैसे ही अंधेरा हटा सुबह लोगों की आंखे खुली तो सफेद कोहरे की चादर ने आसमान को ढक रखा था। सड़कों पर ट्रैफिक मध्यम था और कोहरे के बीच वाहन चालकों को काफी परेशानी हो रही थी। मौसम विभाग के अनुसार घाटी में कई दिनों से बर्फबारी हो रही है। अब इसका असर व सर्द मौसम का असर उत्तर भारत में पहुंच चुका है। 

पड़ने लगी कड़ाके की सर्दी 
कोहरे की शुरुआत नवंबर माह के अंतिम दिन हुई। हालांकि 30 नवंबर को जब आगरा में कोहरा पड़ा, तो सर्दी इतनी अधिक नहीं थी, लेकिन गुरुवार को दिसम्बर माह के पहले दिन ही कोहरे के साथ कड़ाके की ठंड पड़ी। लोगों को सर्दी वाले कपड़े बाहर निकालने ही पड़ गए। इसके साथ ही शहर की सड़के सून सान नजर आने लगी। सड़क किनारे रहने वाले लोग अलाव जलाकर तापते नजर आए, तो वहीं स्कूली बच्चे भी फुलपैक होकर आॅटो और वैन से अपने स्कूल पहुंचे। 


दिसम्बर माह में पड़ेगी कड़ाके की सर्दी 
दिसम्बर माह का पहले दिन ने ही लोगों को कड़ाके की सर्दी का अहसास दिलाया। मौसम विभाग की मानें, तो दिसम्बर माह में सर्दी अपने चरम पर पहुंचेगी। इसके साथ ही कोहरे की यह चादर अभी फैली रहेगी। दिन में सूर्य देव दर्शन देंगे, लेकिन बहुत अधिक देर तक वे राहत नहीं दे सकेंगे। सूर्य ढलने के साथ ही कोहरा फिर छाने लगेगा। यह क्रम अभी लगभग दो से तीन दिन तक चलता रहेगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned