आईएमए चिकित्सकों का एलान, नहीं पकड़े हत्यारे तो होगी हड़ताल

Agra, Uttar Pradesh, India
आईएमए चिकित्सकों का एलान, नहीं पकड़े हत्यारे तो होगी हड़ताल

इलाहाबाद में डॉ.अश्विनी बंसल की हत्या के बाद चिकित्सकों में आक्रोश व्याप्त है।

आगरा। इलाहाबाद में बीती रात डॉ.अश्विनी बंसल की हत्या के बाद आईएमए चिकित्सकों में आक्रोश व्याप्त है। आईएमए आईएमए आगरा शाखा की एक आपातकालीन जनरल बॉडी मीटिंग आईएमए भवन पर हुई। डॉ. अश्वनी कुमार बंसल की इलाहाबाद में हुई निर्मम हत्या के विरोध में डॉक्टरों ने रोष जताते हुए चेतावनी दी। आईएमए चिकित्सकों ने कहा कि यूपी में इलेक्शन का समय है और एक चिकित्सक की हत्या कर दी जाती है। 

आईएमए भवन पर पहुंचे
आईएमए के आगरा शाखा के चिकित्सक मदिया कटरा स्थित तोता का ताल आईएमए भवन पहुंचे। यहां बैठक में सभी चिकित्सकों ने डॉ. अश्विनी बंसल को श्रद्धांजलि दी। प्रशासन को आगाह किया गया कि 24 घंटे के अंदर यदि हत्यारों और उनके आकाओं को नहीं पकड़ा गया तो, आईएमए आगरा अपने उत्तर प्रदेश के सभी शाखाओं के साथ अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। बैठक में चिकित्सक समुदाय की सुरक्षा पर भी चिंता व्यक्त की गई और प्रशासन से मांग की गई कि आगरा शहर में चिकित्सक को सॉफ्ट टारगेट करके जो निशाना बनाया जाता है, चिकित्सक समुदाय को कार्य करने के लिए समुचित सुरक्षा की व्यवस्था की जाए।

चिकित्सकों के हथियार न हों जमा
उत्तर प्रदेश में आचार संहिता लागू होने के बाद हथियारों को जमाने का काम प्रशासन द्वारा किया जा रहा है। चिकित्सकों ने मांग की है कि चिकित्सकों को सुरक्षा के लिए मिले हथियारों को जमा न कराया जाए। ताकि चिकित्सक समाज अपनी सुरक्षा स्वयं कर सके। सभी चिकित्सकों ने आगरा के जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा भी सौंपा है। इस दौरान आईएमए अध्यक्ष डॉ.आरएस कपूर, डॉ.सुनील शर्मा,डॉ. जेएन टंडन सहित आईएमए के चिकित्सक मौजूद थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned