रेल यात्रियों का सफर होगा और भी सुहाना, पढ़ें ये खबर

Dhirendra yadav

Publish: Jun, 10 2017 11:51:00 (IST)

Agra, Uttar Pradesh, India
रेल यात्रियों का सफर होगा और भी सुहाना, पढ़ें ये खबर

बैठक में जनप्रतिनिधियों ने रखे सुझाव। 

आगरा। रेल प्रशासन द्वारा यात्रियों की सुविधाओं में और बढ़ोत्तरी की जा रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे इलाहाबाद की अध्यक्षता में आगरा मण्डल परिक्षेत्र के सांसद सदस्यों के साथ बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में सांसदों के जो सुझाव आए, उन पर रेलवे अमल करेगा। 

बैठक में हुई चर्चा  
बैठक का आयोजन होटल जेपी आगरा में किया गया। इस बैठक को सम्बोधित करते हुए महाप्रबंधक ने कहा कि रेलवे उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा एवं राजस्थान के विभिन्न महत्वपूर्ण हिस्सों को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने का कार्य करता है। यह दक्षिण एवं पश्चिम को जोड़ने वाले प्रमुख रेलमार्ग पर स्थित है। इस मण्डल के महत्व को ध्यान में रखते हुए, यहां पर यात्री सुविधाओं का निरंतर विकास किया जाना रेल प्रशासन की प्राथमिकता है। आगरा मण्डल में नई लाईनों का सर्वेक्षण, नई लाइनों का निर्माण, पहले से बनी हुई लाइनों का दोहरीकरण एवं तेहरीकरण एवं विभिन्न योजनाओं के लिये संसद सदस्य एवं रेल प्रशासन का तालमेल विकास को नई गति दे सकता है।

ये बोले सांसद
इस अवसर पर बोलते हुए धौलपुर के सांसद मनोज रजौरिया ने कहा कि करौली जिले का मुख्यालय अभी तक रेल सेवाओं से वंचित है। इस जिले को रेल सेवाओं से जोड़ने वाली परियोजनाओं पर चर्चा करते हुए उन्होने कहा कि धौलपुर करौली गंगापुर सिटी की परियोजना को शीघ्रता से पूरा किया जाए। साथ ही मंत्रालय स्तर पर यदि उनकी सहायता चाहिए, तो वे तत्परता से उसे कराने का प्रयास करेंगे। धौलपुरवासियों की सुविधा के लिए आगरा फोर्ट अजमेर इंटरसिटी, चम्बल एक्सप्रेस, गोंडवाना एक्सप्रेस, मंगला एक्सप्रेस एवं समता एक्सप्रेस को धौलपुर स्टेशन पर ठहराव देने की बात कही। 

ये बोले फतेहपुर सीकरी सांसद 
इस अवसर पर बोलते हुए सांसद फतेहपुर सीकरी चौधरी बाबूलाल ने कहा कि आमजनता की आवशयकताओं को ध्यान में रखते हुए किरावली एवं अछनेरा स्टेशन के प्लेटफार्म एवं फुट ओवर ब्रिज पर यात्रियों की सुविधा हेतु टीन शेड लगवाने की व्यवस्था की जाए। फतेहाबाद स्टेशन पर सुपरफास्ट गाड़ियों का ठहराव, आगरा से जगनेर तांतपुर होते हुए, हिण्डौन तक नई लाईन बिछाने, रूनकता स्टेशन पर नया माल गोदाम बनाने तथा अहमदाबाद एक्सप्रेस का अछनेरा स्टेशन पर ठहराव, मथुरा व कासगंज के बीच शटल गाड़ी का संचालन आगरा फोर्ट तक किया जाए।

ये दिए गए सुझाव 
सांसद रामशंकर कठेरिया के प्रतिनिधि ने रेलगाड़ियों मे जनरल बोगी के डिब्बे बढ़ाने का सुझाव दिया। इसके साथ ही रेलवे स्टेशन के बाहर एलईडी लगाने, आगरा सिटी स्टेशन को पुनर्जीवित करने एवं बिल्लोचपुरा स्टेशन के बहुमुखी विकास तथा गौंडवाना एक्सप्रेस के राजा की मण्डी मूरी, आम्रपाली एवं संगम एक्सप्रेस के बरहन पर ठहराव तथा गारापुर एत्मादपुर रेलवे अण्डर पास पर टिनशेड के निर्माण एवं पानी निकास के प्रबंध की बात कही।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned