Video तीन तलाक पर इस्लामिक पीस फाउंडेशन पीएम मोदी के साथ

Bhanu Pratap

Publish: Oct, 19 2016 12:25:00 (IST)

Agra, Uttar Pradesh, India
 Video तीन तलाक पर इस्लामिक पीस फाउंडेशन पीएम मोदी के साथ

 तीन तलाक बिलकुल गलत है। यह इस्लाम में नहीं है।

आगरा। इस्लामिक पीस डवलपमेंट फाउंडेशन के अध्यक्ष और समाजसेवी मोहम्मद इकबाल तीन तलाक के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं। उनका कहना है कि तीन तलाक को गलत ढंग से प्रस्तुत किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि केन्द्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में शपथ पत्र देकर तीन तलाक को गलत करार दिया है। सरकार के इस कदम का मौलवी भारी विरोध कर रहे हैं।


एक बार में तीस बार भी तलाक कहे तो तलाक नहीं हो सकता
मोहम्मद इकबाल ने ‘पत्रिका’ से कहा- तीन तलाक का कुरान में जो जिक्र है, वह तीन बार में अलहदा-अलहदा है, एक साथ नहीं। एक साथ तीन तलाक नहीं हो सकता है। हमारे जो मुसलमान भाई तीन तलाक को एक मानते हैं, वे गलती पर हैं। आय़त नम्बर 228 से लेकर 232 तक पढ़ेंगे और उसकी तफसील में जाएंगे तो कुरान में वाजिद तौर पर ये है- जो मुसलमान तीन तलाक को एक मानते हैं, वे मुसलमान खवातीनों के साथ ज्यादती करते हैं, जो कि गलत है। हम इसके पक्ष में नहीं हैं। हम तीन तलाक के विरोध में हैं। तीन तलाक तीन मर्तबा में है। कोई भी शख्स एक बार में तीन क्या तीस बार भी तलाक कहे तो एक ही बार कहा हुआ माना जाएगा।


तीन तलाक बिलकुल गलत
उन्होंने कहा कि जो इस्लाम है, कुरान में तीन तलाक का विरोध है। तीन तलाक तो है, लेकिन तीन मर्तबा में है। अलग-अलग है। एक दफा में तलाक दे दिया, लेकिन उसका पीरियड मुकम्मल होना चाहिए। इस बीच में सुलह-सफाई हो सकती है। आपस में मेल मोहब्बत हो सकता है और वह वापस हो सकता है। तीन तलाक बिलकुल गलत है। यह इस्लाम में नहीं है।

देखें वीडियो

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned