लीडर्स आगरा दे रहा पॉलीथिन का विकल्प

Dhirendra yadav

Publish: Jul, 17 2017 10:11:00 (IST)

Agra, Uttar Pradesh, India
लीडर्स आगरा दे रहा पॉलीथिन का विकल्प

लीडर्स आगरा संस्था ने पॉलीथिन का विकल्प उपलब्ध कराया है। योजना है इसे घर-घर तक पहुंचाने की।

आगरा। उत्तर प्रदेश सरकार पॉलीथिन के प्रयोग पर प्रतिबंध लगा चुकी है। सब पॉलीथिन बंद करने की मांग कर रहे हैं। नगर निगम के अधिकारी पॉलीथिन जब्त कर रहे हैं। इसके बाद भी पॉलीथिन का उपयोग बंद नहीं हो रहा है। इसका कारण यही है कि लोगों के पास पॉलीथिन का विकल्प नहीं है। लीडर्स आगरा संस्था ने यह विकल्प उपलब्ध कराया है। योजना है इसे घर-घर तक पहुंचाने की।
 
सब्जी मंडी में बांटे थैले
पॉलीथिन उन्मूलन के लिए लीडर्स आगरा द्वारा नागरिकों को निशुल्क कपड़े के थैले वितरित करके किये जा रहे हैं। जनजागरण का नागरिको में असर आ रहा है। लीडर्स आगरा, रेनबो हॉस्पिटल, उत्तम कॉलेज ग्रुप और विहर्ष सेवा मंच ने सोनी अपार्टमेंट से गोकुलपुरा सब्जी मंडी तक सघन अभियान चला कर 500कपड़े के मजबूत और आकर्षक थैले वितरित किये।
 
पॉलीथिन का उत्पादन रोका जाए
सर्वश्री सुरेश चंद गर्ग (तपन ग्रुप), इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष डॉ. जेएन टंडन, पार्षद हेमंत प्रजापति, लीडर्स आगरा के अध्यक्ष डॉ. पार्थसारथी शर्मा, कोषाध्यक्ष/प्रोजेक्ट चेयरमैन वंदना सिंह, एंड्रू प्रकाश, पूर्व पार्षद सुनील जैन ने लोगों को पॉलीथिन के त्याग हेतु समझाकर पॉलीथिन के स्थान पर कपड़े के कैरी बैग इस्तमाल करने की सलाह दी। लोगों ने शासन से भी अपेक्षा की कि पॉलीथिन की फैक्ट्रियों पर तत्काल कड़ाई से रोक लगायी जाए।
स्मार्ट सिटी-स्मार्ट सिटीज़न
डॉ. पार्थसारथी शर्मा और वंदना सिंह ने कहा कि हमारा उद्देश्य स्मार्ट सिटी-स्मार्ट सिटीज़न का प्रचार और प्रसार करना है। लीडर्स आगरा ने बाजारों  में उपयोग कर पाये जाने वाले प्रथम 100 नागरिकों को स्मार्ट सिटीज़न का प्रमाणपत्र भी देने की घोषणा की है।
 
 
इन्होंने लिया भाग
सुरेश चंद गर्ग, डॉ जेएन टंडन,पार्षद हेमंत प्रजापति, रीना गर्ग, राखी गोयल, प्रीति सोनी, रीना, पिंकी,अंजलि गुप्ता, निशा खान, वीरेंद्र सिंह मेडतवाल, रोबिन जैन, राजू सविता ने जनजागरण अभियान में भाग लिया। अभियान का संचालन पूर्व पार्षद सुनील जैन ने किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned