योगी सरकार से इस कदर हुए निराश, कलक्ट्रेट में फेंके आलू, देखें वीडियो

Dhirendra yadav

Publish: Jun, 19 2017 05:47:00 (IST)

Agra, Uttar Pradesh, India
 योगी सरकार से इस कदर हुए निराश, कलक्ट्रेट में फेंके आलू, देखें वीडियो

योगी सरकार के खिलाफ रालोद का अनोखा प्रदर्शन।

आगरा। राष्ट्रीय लोकदल की जिलाध्यक्ष मालती चौधरी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट पर जमकर हंगामा किया। आलू लेकर पहुंचे रालोद कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट में जमकर आलू फेंके। योगी और मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। इस दौरान राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया। 

ये कहा रालोद जिलाध्यक्ष ने 
राष्ट्रीय लोकदल की जिलाध्यक्ष मालती चौधरी ने कहा कि किसानों के लिए सरकार ने जो वादे किए, वो एक भी पूरे नहीं हुए हैं। कर्जमाफी का वादा धरातल पर नहीं आ पा रहा है। बैंककर्मी किसानों को परेशान कर रहे हैं। प्रदेश सरकार ने 15 जून तक सड़को को गड्डा मुक्त करने का जो वादा किया था, वो भी पूरा नहीं हुआ। केन्द्र मेें मोदी सरकार और प्रदेश में योगी सरकार हाथ पर हाथ रखे बैठी है। 

 देखें वीडियो -


आलू के नहीं खरीददार
उन्होंने बताया कि जनपद की मुख्य कृषि उपज आलू है, लेकिन आलू का हाल ही बेहाल है। शीतगृहों में भंडारित आलू का कोई खरीददार नहीं है। किसान को नोटबंदी से बड़ा झटका लगा था, उससे अभी तक किसान उबर नहीं पाए हैं, ऐसे में दूसरी फसल से बड़ी उम्मीद थी, लेकिन इस बार किसान पूरी तरह बर्बादी के कगार पर है। 

देखें वीडियो -


ये की गई मांग
राष्ट्रपति को ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई कि स्वामीनाथन आयोग की संस्तुतियों को लागू कर किसानों को उनकी उपज पर लागत का डेढ़ गुना दाम दिया जाए। कृषि यंत्रों, खाद, बीज पर लिए गए कर्ज माफ किए जाएं। रासायनिक उर्बकों पर लागू की गई 12 फीसद जीएसटी को वापिस किया जाए। ट्रैक्टर पर 28 फीसद जीएसटी को वापिस लिया जाए। सरकार द्वारा शीतगृहों में भंडारित आलू के लिए बाजार हस्तक्षेप योजना लागू कर आलू का निर्यात किया जाए। किसानों के गन्ना मूल्य का बकाया भुगतान कराया जाए। बेरोजगार युवाओं को एजूकेशन लोन माफ किए जाएं। जनपद की समस्त सड़कों की मरम्मत कराई जाए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned