Shravan Month 2017: अष्टमी लेकर आया दूसरा सोमवार, राशि के मुताबिक पूजन करने से बनेंगे सारे काम

suchita mishra

Publish: Jul, 17 2017 11:29:00 (IST)

Agra, Uttar Pradesh, India
Shravan Month 2017: अष्टमी लेकर आया दूसरा सोमवार, राशि के मुताबिक पूजन करने से बनेंगे सारे काम

Sawan का दूसरा Somvar विशेष फलदायी होता है, राशि के मुताबिक महादेव का पूजन करने से मिटेंगे आर्थिक और शा​रीरिक कष्ट।

आगरा। Sawan के हर सोमवार का अपना अलग महत्व है। इस बार Somvar के दिन अष्टमी है। अष्टमी को महादेव की विशेष पूजा का दिन माना जाता है। आज के दिन भोलेनाथ को भांग, धतूरा, बेलपत्र और शहद अर्पित करने से स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां दूर होने के साथ आर्थिक समस्याएं भी समाप्त होती हैं। वहीं यदि अपनी राशि के मुताबिक भोलेनाथ की पूजा अर्चना करें तो हर मनोकामना पूरी होती है। ज्योतिषाचार्य अशोक गोस्वामी से जानते हैं किस तरह करें राशि के मुताबिक पूजन— 


मेष- यदि मेष राशि के हैं तो आज के दिन जल में गुड़ मिलाकर भगवान शिव का अभिषेक करें। साथ ही ऊं नम: शिवाय मंत्र का जाप करें।

वृष- इस राशि के लोग दही से भगवान शिव का अभिषेक करें। साथ ही भगवान शिव की स्तुति करें व बिल्व पत्र भी चढ़ाएं। इससे धन संबंधी समस्या का निदान होता है। 

मिथुन- इस राशि के लोग गन्ने के रस से भगवान शिव का अभिषेक करें। साथ ही धतूरा चढ़ाएं। इससे जल्दी ही हर मनोकामना पूरी हो जाएगी। 

कर्क- इस राशि के शिवभक्त अपनी राशि के अनुसार शक्कर मिला हुआ दूध भगवान शिव को चढ़ाएं। साथ ही आंकड़े के फूल भी अर्पित करें।

सिंह- सिंह राशि के लोग लाल चंदन के जल से शिव जी का अभिषेक करें तथा शिव अमृतवाणी सुनें। इससे उनकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी।

कन्या- इस राशि के लोगों को विजया (भांग) मिश्रित जल से भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए। यदि इन्हें कोई रोग होगा तो वह समाप्त हो जाएगा।

तुला- इस राशि के लोग भगवान शिव का गाय के घी में इत्र मिलाकर अभिषेक करें। साथ ही केसर मिश्रित मिठाई का भोग भी लगाएं। इससे इनके जीवन में सुख-समृद्धि आएगी।

वृश्चिक- शहद मिश्रित जल से भगवान शिव का अभिषेक वृश्चिक राशि के लोगों के लिए शीघ्र फल देने वाला माना जाता है। शहद न हो तो शक्कर का उपयोग भी कर सकते हैं।

धनु- इस राशि के लोगों को दूध में केसर मिलाकर भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए। साथ ही शिव पंचाक्षर स्त्रोत का पाठ भी करना चाहिए।

मकर- आप अपनी राशि के अनुसार तिल्ली के तेल से भगवान शिव का अभिषेक करें तो आपको हर काम में सफलता मिलेगी। भगवान शिव को बिल्व पत्र भी चढ़ाएं।

कुंभ- इस राशि के व्यक्तियों को नारियल के पानी या सरसों के तेल से भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए। इससे इन्हें धन लाभ होगा।

मीन- इस राशि के लोग पानी में केसर मिलाकर भगवान शिव का अभिषेक करें। धन संबंधी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी।


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned