Tajmahal पर शिव की महिमा का हुआ बखान, देखें वीडियो 

Dhirendra yadav

Publish: Jul, 17 2017 02:03:00 (IST)

Agra, Uttar Pradesh, India
 Tajmahal पर शिव की महिमा का हुआ बखान, देखें वीडियो 

श्रावण मास के दूसरे सोमवार को शिवसैनिकों ने Tajmahal को तेजोमहालय बताते हुए आरती की। 

आगरा। श्रावण मास के दूसरे सोमवार को शिवसैनिकों ने Tajmahal को तेजोमहालय बताते हुए आरती की। Tajmahal औऱ Agra forte के बीच स्थित हाथी घाट से आरती की गई। शिव सेना के आगरा प्रमुख वीनू लवानियां ने बताया कि Tajmahal भगवान Shiva का मंदिर है।

हाथी घाट पहुंचे शिवसैनिक 
एमजी रोड स्थिति शिवसेना मुख्यालय से शिवसैनिक जिला प्रमुख वीनू लवानिया के नेतृत्व में हाथी घाट पहुंचे। Tajmahal और आगरा किला के बीच यमुना किनारे शिवसैनिकों ने केसरिया झंडे लगा दिए। इसके बाद आरती का थाल सजाया गया और शिव की महिमा का वर्णन करना शुरू कर दिया गया। शिवसैनिकों ने भगवान भोले की आरती की। इसके बाद जोरदार नारेबाजी की गई। 

जोरदार हुई नारेबाजी 
शिवसैनिक गले में कैसरिया गमछा डाले थे। हाथों में भगवा झंडे लिए हुए थे। भगवान शिव की आरती करने के बाद शिवसैनिकों ने जय भवानी-जय शिवाजी और ताज नहीं शिव मंदिर है, जैसे नारे लगाए। घंटा और शंख बजाते हुए तेजोमहालय की आरती उतारी गई। 

देखें वीडियो -


ये दिया गया तर्क 
जिला प्रमुख वीनू लवानिया का कहना है कि Tajmahal हिन्दुओं की आस्था का प्रतीक है। इतिहास को तोड़मरोड़कर पढ़ाया जा रहा है कि Tajmahal को शाहजहां ने बनवाया था। यह ताज नहीं, भगवान Shiva का मंदिर है। इसका निर्माण 11सौ बीसी में राजा परमदेव ने कराया था। 1526 में मुगल भारत में आए थे। फिर शाहजहां ने कहां से बनवा दिया?

ये रहे उपस्थित
इस मौके पर रश्मि वर्मा, सुरेश प्रजापति, पं. बृज बिहारी पांडेय, श्रीभगवान गुप्ता, नेमी सिंह शेखावत, वीरेन्द्र शर्मा, आशा भारती, कन्हैया अग्रवाल, केएल भाई, राम नरेश दिवाकर, जितेन्द्र यादव, विजय दिवाकर, महिपाल सिंह राणा, सीताराम वर्मा, झम्मन सिंह कुशवाहा, रानी देवी, बबलू दिवाकर, संदीप प्रजापति, दीपक प्रजापित, संजू यादव आदि मौजूद थे।





Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned