योगी सरकार के इस आदेश ने उड़ा दिए शिक्षकों के होश

Dhirendra yadav

Publish: Jul, 18 2017 12:33:00 (IST)

Agra, Uttar Pradesh, India
योगी सरकार के इस आदेश ने उड़ा दिए शिक्षकों के होश

शिक्षक हैं परेशान, कैसे बचाएं अपनी नौकरी।

आगरा। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार के एक और फैसले को पलटते हुए सरकारी प्राइमरी स्कूल के बच्चों को नया यूनिफॉर्म दी है, लेकिन नई ड्रेस कुछ ही बच्चों को मिल पाएगी। क्योंकि ड्रेस का जो बजट स्कूलों में भेजा गया है, वो मई के हिसाब से है, जबकि जून, जुलाई में जो अन्य एडमीशन हुए, उनके लिए ड्रेस का बजट नहीं मिला है। अब शिक्षक परेशान हैं, कि करें तो अाखिर क्या। कम बजट में इतने बच्चों को ड्रेस कैसे दिलाएं।

ये है नई ड्रेस 
सरकारी स्कूल के बच्चों को गुलाबी और भूरे रंग की ड्रेस दी गई है। अखिलेश सरकार में खाकी रंग की ड्रेस बच्चों को दी जाती थ, लेकिन योगी सरकार में बच्चे गाढ़े गुलाबी और भूरे रंग वाली चेक शर्ट और भूरे रंग की पैंट में नजर आ रहे हैं। पर इस ड्रेस ने शिक्षकों की जान आफत में डाल दी है। क्योंकि ड्रेस का बजट अप्रैल 2017 के हिसाब से आया है। जबकि उसके बाद एडमीशन प्रक्रिया जुलाई तक चली है। 

ये है पूरा मामला 
प्राइमरी शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राजीव वर्मा ने बताया कि नए सत्र में ड्रेस के लिए जो पैसा मिला है, वो अप्रैल 2017 की छात्र संख्या के आधार पर दिया गया है, उसमें भी 20 फीसद कम बजट मिला है। इसके बाद मई, जून और जुलाई में नए एडमीशन हुए हैं। अब ड्रेस तो सभी को देनी है, लेकिन बजट कम है। यदि सभी बच्चों को ड्रेस नहीं मिलता है, तो बच्चों के अभिवावक शिकायत करेंगे। ऐसे में शिक्षक बेहद परेशान हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned