आश्वासन के बाद 26 मकानों पर बुलडोजर

Mukesh Sharma

Publish: May, 19 2017 12:05:00 (IST)

Ahmedabad, Gujarat, India
आश्वासन के बाद 26 मकानों पर बुलडोजर

शहर के 150 फीट रिंग रोड रैयाधार पीपीपी आवास योजना के निकट रैया टीपी स्कीम में अतिक्रमण हटाने पहुंची

राजकोट।शहर के 150 फीट रिंग रोड रैयाधार पीपीपी आवास योजना के निकट रैया टीपी स्कीम में अतिक्रमण हटाने पहुंची मनपा की टीम का कांग्रेस के विधायक इन्द्रनील राज्यगुरु की अगुवाई में स्थानीय लोगों ने विरोध किया। मामला बढऩे से पुलिस बुलाई पड़ी। बाद में असरग्रस्तों को मकान आवंटित करने का अश्वासन मिलने के बाद शांतिपूर्ण अतिक्रमण हटाया गया।

मनपा आयुक्त बंछानिधि पाणि के निर्देश में टाउन प्लानिंग अधिकारी एम. डी. सागठिया के मार्गदर्शन वेस्ट जोन कार्यालय की टाउन प्लानिंग ब्रांच की टीम गुरुवार को अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंची थी।

 दूसरी ओर विधायक व कांग्रेस के पार्षदों की अगुवाई में करीब 400-500 लोग पहले से ही स्थल पर पहुंच गए और अतिक्रमण कार्रवाई का विरोध किया। प्रदर्शनकारी असरग्रस्तों को वैकल्पिक व्यवस्था करने की जिद पर अड़ गए। मनपा प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों की मांग को स्वीकार करते हुए वैकल्पिक व्यवस्था करने का आश्वासन दिया, जिसके बाद 26 मकानों पर बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण दूर किया गया। इससे पूर्व, विधायक की अगुवाई में कांग्रेस अग्रणी काश्मीराबेन नथवाणी, वशराम सागठिया, अतुल राजाणी सहित 400 से अधिक लोगों स्थल पर पहुंच गए थे, जिससे कुछ समय के लिए तनावपूर्ण माहौल फैल गया था। मनपा की विजिलंस पुलिस व एसआरपी प्लाटून होने के बावजूद स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बंदोबस्त की जरुरत पड़ी, जिससे सिटी पुलिस का बंदोबस्त मंगाया गया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned