कोटडिया पाटीदारों के साथ, की क्रॉस वोटिंग

Mukesh Sharma

Publish: Jul, 18 2017 05:33:00 (IST)

Ahmedabad, Gujarat, India
कोटडिया पाटीदारों के साथ, की क्रॉस वोटिंग

देश के 14वें राष्ट्रपति चुनाव के लिए सोमवार को गुजरात के 182 में से एक को छोड़कर शेष 181 विधायकों ने

गांधीनगर।देश के 14वें राष्ट्रपति चुनाव के लिए सोमवार को गुजरात के 182 में से एक को छोड़कर शेष 181 विधायकों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। इनमें गुजरात परिवर्तन पार्टी (जीपीपी) नलिन कोटडिया ने गुजरात में पाटीदारों के साथ किए गए अन्याय के कारण भाजपा के विरुद्ध मतदान की बात स्वीकारी की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए भाजपा की ओर से उन्हें कोई व्हिप जारी नहीं किया गया, अगर व्हिप जारी किया जाता तो भी वे एनडीए के प्रत्याशी को वोट नहीं देते।

 कोटडिया ने बताया कि भाजपा की ओर से उन्हें कोई सूचना नहीं दी गई और बैठक में भी नहीं बुलाया गया। पाटीदार समाज के साथ सरकार की ओर से किए गए अन्याय और आंदोलन के दौरान 14 पाटीदारों की हत्या को देखते हुए वे भाजपा के प्रत्याशी को वोट नहीं दे सकते।

उधर, मु?यमंत्री विजय रुपाणी ने कोटडिया के बारे में कहा कि नलिन कोटडिया को भाजपा की ओर से कोई व्हिप जारी नहीं किया गया, वे जीपीपी से निर्वाचित हुए हैं, नलिन कोटडिया के एक वोट से भाजपा को कोई फर्क नहीं पड़ेगा। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अशोक गहलोत ने राष्ट्रपति पद के लिए यूपीए की प्रत्याशी मीरा कुमार की जीत का विश्वास व्यक्त किया तो वहीं मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने मतदान के बाद एनडीए के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद की जीत की संभावना व्यक्त की।

गौरतलब है कि मतदान के लिए भाजपा विधायकों के आवागमन पर वरिष्ठ मंत्री भूपेंद्रसिंह चुडासमा ने निगरानी रखी। जेडीयू के विधायक छोटु वसावा का कहना था कि आदिवासियों के उत्थान के लिए अब तक राष्ट्रपतियों की भूमिका को ध्यान में रखकर वे मतदान का बहिष्कार कर रहे हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned