रैयाधार पीपीपी आवास योजना में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर हंगामा

Mukesh Sharma

Publish: Apr, 18 2017 11:52:00 (IST)

Ahmedabad, Gujarat, India
रैयाधार पीपीपी आवास योजना में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर हंगामा

राजकोट महानगर पालिका की सामान्य सभा की मंगलवार की बैठक में रैयाधार पीपीपी आवास योजना में

राजकोट।राजकोट महानगर पालिका की सामान्य सभा की मंगलवार की बैठक में रैयाधार पीपीपी आवास योजना में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर विपक्षी कांग्रेस के पार्षदों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान सत्ता पक्ष व विपक्ष के पार्षद आमने-सामने आकर आरोपों की झड़ी लगाने लगे।

महापौर डॉ. जैमन उपाध्याय की अध्यक्षता में शुरू हुई बैठक में एजेंडे के अनुरूप पहले बिंदू पर दलसुख जागाणी के प्रश्न पर लंबी चर्चा होने पर विपक्ष के नेता वशराम सागठिया ने आवास योजना से संबंधित पूरक प्रश्न पूछना शुरू किया। इस पर चर्चा के दौरान हंगामा हुआ। विपक्षी कांग्रेस पार्षदों ने नारेबाजी शुरू की और महापौर ने विपक्षी कांग्रेस के पार्षदों के माइक बंद करने के निर्देश दिए और माइक बंद कर दिए गए।

बैठक की कार्रवाई के दौरान पार्षद नितिन भारद्वाज ने खड़े होकर कांग्रेस के पार्षदों को निर्देश देने के संबंध में महापौर को सार्वजनिक तौर पर सलाह देना शुरू किया। इस पर विपक्षी कांग्रेस पार्षद विजय वांक व नितिन रामाणी ने सवाल उठाया कि महापौर कौन हैं? इस योजना के मुद्दे पर कांग्रेस पार्षदों के हंगामे के विरोध में सत्तापक्ष भाजपा के पार्षदों ने भी बैनर लहराए। उधर कांग्रेस विधायक इंद्रनील राज्यगुरु ने इस योजना में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया।

चैंबर में महापौर का घेराव


राजकोट. बैठक समाप्ति के बाद कांग्रेस पार्षदों ने अपने वार्ड में जनहित के काम नहीं होने, अधूरे प्रोजेक्ट व रोग फैलने के मामले में महापौर के चैंबर में प्रवेश कर नारेबाजी की और महापौर का घेराव किया। महापौर के घेराव की जानकारी मिलने पर उप महापौर डॉ. दर्शिता शाह, स्थायी समिति अध्यक्ष पुष्कर पटेल सहित भाजपा पार्षद भी महापौर के बचाव के लिए पहुंचे।

महापौर के निर्देश पर विजिलेंस पुलिस स्टॉफकर्मियों ने कांग्रेस पार्षदों को धक्के मारकर बाहर निकाला। इसके विरोध में महापौर के चैंबर के बाहर कांग्रेस पार्षदों ने रामधुन शुरू की। इस दौरान कथित तौर पर जातिलक्षी टिप्पणी करने पर भाजपा पार्षद आशीष वागडिया के चैंबर के बाहर लगी नाम पट्टिका को कांग्रेस पार्षदों ने तोड़ दिया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned