बोरसद के निर्दलीय पार्षद पर चार राउंड गोलियां चलाई

Mukesh Sharma

Publish: Jan, 13 2017 11:06:00 (IST)

Ahmedabad, Gujarat, India
बोरसद के निर्दलीय पार्षद पर चार राउंड गोलियां चलाई

जिले के बोरसद शहर में आणंद चौकड़ी के समीप डी.के. नगर के निकट से बाइक पर सवार होकर मंदिर में दर्शन

आणंद।जिले के बोरसद शहर में आणंद चौकड़ी के समीप डी.के. नगर के निकट से बाइक पर सवार होकर मंदिर में दर्शन करने जा रहे बोरसद नगर पालिका के निर्दलीय पार्षद पर शुक्रवार सवेरे दो अज्ञात हमलावरों ने कथित तौर पर चार राउंड गोलियां चलाई। गले में गोली लगने के कारण पार्षद प्रज्ञेश को गंभीर हालत में वडोदरा के एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है।

सूत्रों के अनुसार बोरसद शहर में आणंद चौकड़ी के समीप डी.के. नगर के निकट अन्नपूर्णा सोसायटी निवासी व बोरसद नगर पालिका के निर्दलीय पार्षद प्रज्ञेश पटेल शुक्रवार सवेरे अपनी बाइक पर सवार होकर घर से महादेव मंदिर में दर्शन करने जा रहे थे। घर से करीब 10 मीटर दूर मुख्य मार्ग पर पहुंचने पर आणंद चौकड़ी की ओर से बाइक पर सवार होकर प्रज्ञेश के पास आए दो अज्ञात हमलावरों में से पीछे बैठे व्यक्ति ने नीचे उतरकर कथित तौर पर अपनी रिवॉल्वर से प्रज्ञेश पर चार राउंड फायर किए।

इनमें से एक गोली प्रज्ञेश के पेट से टकराकर निकल गई, दूसरी गोली गले पर लगने के कारण प्रज्ञेश अपनी बाइक के साथ सड़क पर गिर पड़े। इस दौरान बाइक पर सवार होकर दोनों हमलावर फरार हो गए। वारदात के तुरंत बाद प्रज्ञेश के परिवारजन व सोसायटी के लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे। प्रज्ञेश को आपातकालीन सेवा 108 की एंबुलेंस के जरिये बोरसद के निजी अस्पताल पहुंचाया। वहां सिटी स्केन करने के बाद उन्हें गंभीर हालत में वडोदरा के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। सूचना मिलने पर नगर पालिका के पार्षदगण, बोरसद टाऊन पुलिस थानाकर्मी भी मौके पर पहुंचे।

ऑपरेशन करके प्रज्ञेश के गले से निकाली गोली

वडोदरा के निजी अस्पताल में ऑपरेशन करके प्रज्ञेश के गले से गोली निकाली गई। पार्षद प्रज्ञेश पर की गई चार राउंड गोलीबारी में दो फायर बेकार गए। एक गोली पेट से टकराकर निकली जबकि दूसरी गोली गले में लगी।

पार्षद प्रज्ञेश पर किया गया हमला पूर्व नियोजित था। हमलावरों को प्रज्ञेश की दिनचर्या का पहले से ही पता था। वारदातस्थल के समीप सीसी टीवी कैमरे में हमलावर आणंद चौकड़ी की ओर से बाइक लेकर पहुंचे और वहां खड़े दिखाई दिए। प्रज्ञेश जैसे ही बाइक पर सवार होकर अपने घर से निकले, हमलावर भी बाइक लेकर अन्नपूर्णा सोसायटी की ओर जाते दिखाई दिए। बाइक पर पीछे बैठे व्यक्ति ने नीचे उतरा और चालक ने बाइक मोड़ी, इतनी देर में नीचे उतरे व्यक्ति ने चार राउंड फायर किए और बाइक पर सवार हो गया। इसके बाद दोनों व्यक्ति वहां से बोरसद शहर में पुराने रास्ते पर स्थित सब्जी मार्केट की ओर जाते दिखाई दिए।

वारदात के बाद विधि विज्ञान प्रयोगशाला के अधिकारी धनंजय पटेल ने बेकार गए कारतूस की जांच करने पर पाया कि 7.55 एमएम की पिस्तौल से गोलीबारी की गई।

भाजपा नेताओं पर शक का प्राथमिकी में उल्लेख

पार्षद प्रज्ञेश पटेल के भाई संकेत कुमार पटेल ने फायरिंग के मामले में बोरसद टाऊन पुलिस थाने में शुक्रवार देर शाम को प्राथमिकी दर्ज करवाई है। इसमें स्पष्ट उल्लेख किया है कि पूर्व में उनके भाई प्रज्ञेश भाजपा पार्षद निर्वाचित हुए थे और बोरसद शहर अध्यक्ष भी रहे थे। इस बार पार्टी की ओर से प्रत्याशी घोषित नहीं करने पर निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ा और विजयी हुए। भाजपा के बोरसद शहर अध्यक्ष दुष्यंत उर्फ डी.सी. पटेल के अलावा चंद्रेश रमेश पटेल, हर्षद रमेश पटेल, मेहुल उर्फ मोरस रमेश पटेल चुनाव में पराजित हुए। चारों पर शक करते हुए षडयंत्र रचकर अज्ञात व्यक्तियों की मदद से अपने भाई पर फायरिंग कराने का उल्लेख किया है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned