पुलिस को सुना, आज पीडि़ता को सुनेगा महिला आयोग

Mukesh Sharma

Publish: Feb, 16 2017 09:54:00 (IST)

Ahmedabad, Gujarat, India
पुलिस को सुना, आज पीडि़ता को सुनेगा महिला आयोग

नलिया दुष्कर्म मामले की गूंज दिल्ली तक पहुंचने पर हरकत में आए महिला आयोग ने गुरुवार को गांधीनगर पहुंचकर

गांधीनगर।नलिया दुष्कर्म मामले की गूंज दिल्ली तक पहुंचने पर हरकत में आए महिला आयोग ने गुरुवार को गांधीनगर पहुंचकर पुलिस भवन में गुजरात पुलिस की बात सुनी। आयोग सदस्य आलोक रावत की अगुवाई में गांधीनगर पहुंची महिला आयोग की टीम ने अहमदाबाद सर्किट हाउस पहुंचकर अहमदाबाद में महिलाओं पर अत्याचार के दर्ज हुए 120 मामलों पर भी पुलिस आयुक्त ए.के.सिंह व वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा की।

दो घंटे तक डीजीपी पी.पी.पाण्डेय, सीआईडी क्राइम एवं रेलवे के एडीजीपी आशीष भाटिया, महिला सेल के अतिरिक्त एडीजीपी अनिल प्रथम व एसआईटी की बात सुनी। दुष्कर्म मामले के जांच की जानकारी भी ली। शुक्रवार को दुष्कर्म पीडि़ता को आयोग की टीम सुनेगी। सदस्य आलोक रावत ने बताया कि डीजीपी और पुलिस आयुक्त के साथ हुई बैठकों में राज्य में एसिड़ अटैक के मामलों में की गई कार्रवाई, नियमानुसार मदद की गई है या नहीं उसकी जानकारी ली। पीडि़ताओं तक आर्थिक मदद और भी जल्द कैसे पहुंचाई जा सकती है उसको लेकर विशेष भार दिया गया।

इसके अलावा एनआरआई की ओर से विश्वासघात व विवाह के नाम पर धोखा देने के मामलों में उठाए गए कदमों की समीक्षा की। हालांकि रावत नलिया दुष्कर्म मामले में कुछ भी बोलने से बचते रहे। आयोग ने गुजरात महिला आयोग की अध्यक्ष लीलाबेन अंकोलिया के साथ भी बात की। लीलाबेन ने मीडिया को बताया कि केन्द्रीय आयोग की टीम ने राज्य आयोग की ओर से की जा रही कार्रवाई पर संतोष व्यक्त किया। सूत्रों के अनुसार आयोग की टीम शुक्रवार को भी गुजरात में ही रहेगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned