हेलीकॉप्टर खरीद मामले पर जवाब दें सोनिया : शाह

Shankar Sharma

Publish: Apr, 29 2016 11:06:00 (IST)

Ahmedabad, Gujarat, India
हेलीकॉप्टर खरीद मामले पर जवाब दें सोनिया : शाह

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने वेस्टलैण्ड हेलीकॉप्टर खरीद मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को घेरते हुए शुक्रवार को कहा कि

अहमदाबाद. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने वेस्टलैण्ड हेलीकॉप्टर खरीद मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को घेरते हुए शुक्रवार को कहा कि  कांग्रेस शासन में ही भ्रष्टाचार हुआ। सोनिया गांधी ही यूपीए सरकार में अहम ओहदे पर थी और वे कांग्रेस अध्यक्ष हैं, सोनिया गांधी इस मुद्दे पर देश की जनता को जवाब दें।

शाह शुक्रवार को यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस 'उलटा चोर कोतवाल को डांटे' जैसे हालात कर रही है, वह खुद ही भाजपा से सवाल पूछ रही है। भ्रष्टाचार उजागर होने पर कांग्रेस अलग-अलग सवाल दागकर जनता को गुमराह करने और भ्रम फैलाने का प्रयास कर रही है।

उन्होंने सोनिया गांधी से चार सवाल पूछते हुए कहा कि हेलीकॉप्टर खरीद की निविदा प्रक्रिया में प्रकरण-2 में स्पष्ट तौर पर दर्शाया गया है कि मूल सामग्री उत्पादक ही निविदा कर सकती है। इसके बावजूद ओगस्टा वेस्ट लैणऐ्ड को तकनीक क्वालीफाई किसके इशारे पर किया गया।

वर्ष 2012 में यह सामने आया कि असली सामग्री उत्पादक नहीं है। निविदा की शर्तों में परिवर्तन किसके इशारे पर किया गया। हेलीकॉप्टर खरीद में फील्ड टेस्ट इवेल्यूएशन भारत में करने का ब्योरा निविदा मेंं था फिर भी भारत के बजाय कंपनी  के परिसर में ट्रायल किया गया। हेलीकॉप्टर के ट्रायल (टेस्टिंग) की गंभीरता से किसके कहने पर छेड़छाड़ की गई।  भारत के हितों को रक्षामंत्री ने किसके इशारे पर नजरंदाज किया, क्या इसके लिए रक्षामंत्री जिम्मेदार नहीं है।


बैंक गारंटी के पूरी राशि वापस आ गई, लेकिन वास्तविकता यह है कि सिर्फ एक ही हिस्सा वापस आया है।  शाह ने कहा कि कांग्रेस के इस मुद्दे पर जनता को जवाब देना चाहिए और माफी मांगनी चाहिए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned