यूपी पुलिस को सातवीं के छात्र से चुनावों में शांतिभंग का खतरा !

Amit Sharma

Publish: Jan, 13 2017 01:55:00 (IST)

Aligarh, Uttar Pradesh, India
 यूपी पुलिस को सातवीं के छात्र से चुनावों में शांतिभंग का खतरा !

आईजी जोन का आदेश है कि निर्दोशों को तंग न किया जाए, बावजूद इसके पुलिस ने शांतिभंग के शक में एक नाबालिग को ही पाबंद कर दिया।

अलीगढ़। विधानसभा चुनावों में अलीगढ़ की पुलिस को सातवीं क्लास में पड़ने वाले 12 साल के बच्चे से शांतिभंग का खतरा पैदा हो गया है। इसलिए देहलीगेट पुलिस ने 12 साल बच्चे को भी पाबंद कर दिया। घर पर समन लेकर पुलिस पहुंची तो बच्चे के परिजनों के होश उड़ गए। 13 जनवरी को सिटी मजिस्ट्रेट कोर्ट ने बच्चे को हाजिर होने के लिए समन भेजा है। अब परिजनों ने एसएसपी से न्याय की गुहार लगाई है।

सिटी मजिस्ट्रेट कोर्ट ने किया तलब
विधानसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस अराजक तत्वों को पाबंद कर कानून व्यवस्था बनाने में जुटी हुई है। पुलिस का जो कारनामा सामने आया उससे लगता है कि ये कार्रवाई बगैर जांच पड़ताल के ही की जा रही है। देहलीगेट के महफूजनगर गौंडा रोड निवासी मुहम्मद यामीन के बेटे साफैज ने बताया कि वह 12 साल का है और सातवीं कक्षा में पढ़ता है। तीन दिन पहले सिटी मजिस्ट्रेट कोर्ट से एक नोटिस मिला, जिसमें साफैज को 107/116 में देहलीगेट थाने से पाबंद दिखाया। 13 जनवरी को कोर्ट में पेश होने के आदेश दिए हैं।

पुलिस ने बैठाई मामले की जांच

इस कार्रवाई से सहमे परिजनों ने एसएसपी के सामने पूरी कहानी बताई तो अब मामले में जांच बैठा दी गयी है। एसपी सिटी अतुल श्रीवास्तव ने बताया कि बच्चे के खिलाफ पाबंद करने की कार्रवाई की गयी है गलत है, जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। 

देखें वीडियो

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned