पानी गिरने की छात्र को ऐसी सजा कि मामला पहुंचा थाने

Amit Sharma

Publish: Oct, 18 2016 09:01:00 (IST)

Aligarh, Uttar Pradesh, India
पानी गिरने की छात्र को ऐसी सजा कि मामला पहुंचा थाने

शहर के इंग्राहम पब्लिक स्कूल में प्रिंसिपल ने एक छात्र को महज इसलिए कमरे में बंद कर बुरी तरह पीटा, क्योंकि स्कूल में टंकी से बोतल पानी भरने के दौरान जमीन पर गिर गया।

अलीगढ़। शहर के इंग्राहम पब्लिक स्कूल में प्रिंसिपल ने एक छात्र को महज इसलिए कमरे में बंद कर बुरी तरह पीटा, क्योंकि स्कूल में टंकी से बोतल पानी भरने के दौरान जमीन पर गिर गया। जख्मी हालत में घर पहुंचे छात्र के परिजन शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचे लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। देर शाम मीडिया के दखल के बाद एसपी सिटी के निर्देश पर स्कूल प्रिंसिपल के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू हो गई।

मॉनीटर की शिकायत पर प्रिंसिपल की सजा
शहर के प्रतिष्ठित स्कूलों में गिने जाने वाले इंग्राहम पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल एसएन सिंह पर इसी स्कूल में अध्यनरत कक्षा 6 में पढ़ने वाले छात्र नमन प्रताप सिंह ने मारपीट करने का आरोप लगाया है। छात्र का आरोप है कि वह स्कूल कैम्पस में लगी टंकी से अपनी बोतल में पानी भर रहा था। इसी दौरान कुछ पानी नीचे फर्श पर गिरने से उसकी कक्षा के मॉनीटर ने उसे पकड़ लिया और प्रिंसिपल के पास ले जाकर उसकी शिकायत कर दी।

पिटाई से बेहोश होकर गिर पड़ा छात्र
शिकायत पर प्रिंसिपल ने छात्र को कमरे में बंद कर लिया तथा अपनी रॉड से शरीर के निचले हिस्से पर बड़ी ही बेरहमी से पिटाई कर दी। यही नहीं छात्र जमीन पर गिर पड़ा तब भी प्रिंसिपल उसे पीटता रहा। जवाहर नगर निवासी छात्र नमन प्रताप सिंह ने घर पहुंचकर घटना की जानकारी अपने परिजनों को दी। मंगलवार को परिजन बेटे को लेकर थाना बन्नादेवी पहुंचे ,लेकिन पुलिस ने शाम तक तहरीर मिलने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की।

कई घंटो बाद एसपी के निर्देशों पर कार्रवाई
देर शाम छात्र के पिता एसपी सिटी कार्यालय शिकायत लेकर पहुंच गए, एसपी के निर्देश पर पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए छात्र को डाक्टरी के भेजते हुए आरोपी प्रिंसिपल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है। एसपी सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपी प्रिन्सिपल के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। वहीं छात्र के पिता सुशील कुमार ने बताया कि वह आरोपी प्रिंसिपल के खिलाफ कठोर कार्रवाई चाहते हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned