इस बैंक ने कर दिया लाखों का गबन

Amit Sharma

Publish: Feb, 17 2017 05:04:00 (IST)

Aligarh, Uttar Pradesh, India
इस बैंक ने कर दिया लाखों का गबन

गोंडा में सहकारी बैंक से किसानों के लाखों रूपए का गबन का मामला सामने आया है।

अलीगढ़। गोंडा में सहकारी बैंक से किसानों के लाखों रूपए का गबन का मामला सामने आया है। गुस्साए किसानों ने बैंक के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया। जिला सहकारी बैंक ने दो दर्जन से ज्यादा किसानों के लाखों रुपए का गबन कर दिया। जब किसानों को इस बारे में पता चला तो किसानों ने बैंक की घेराबंदी करके विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है वहीं गुस्साए किसानों ने आरोप लगाया है कि बैंक मैनेजर ने उनके खातों से लाखों रूपए निकाल लिए हैं।

कैशियर ने लगाए ब्रांच मैनेजर पर आरोप
बैंक के कैशियर भी इस घोटाले से हैरान हैं, कैशियर शिशुपाल यादव ने बताया कि कई ग्राहकों के खाते में पैसे गायब होने की शिकायतें आ रही हैं। जिन लोगों के खाते से पैसे गायब हैं उनकी शिकायतों को मुख्य ब्रांच को भेजा जा रहा है। उन्होंने भी माना कि खातों से पैसे गायब करने में घपला तो जरूर हुया है। उन्होंने ब्रांच मैनेजर विपिन कुमार पर ही घपले का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि अश्वनी नाम के एक ग्राहक की शिकायत पर उन्हें इस मामले की जानकारी हुई है। हर ग्राहक की शिकायत को मुख्य शाखा भेजा जा रहा है।  

ग्राहक, किसान है परेशान
जब इस बारे में किसानों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उनकी लड़की की शादी है, किसी के लड़के की शादी है, किसी को बीमारियों में पैसों की जरुरत है, किसी को किसी का कर्ज देना है, इस तरह से किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है अब देखने वाली बात ये होगी कि क्या इनका जमा किया हुआ रुपया वापस हो पायेगा या नहीं और इन सबका कौन होगा जिम्मेदार।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned