अधिवक्ता अधिनियम में संसोधन के विरोध में जलाईं बिल की प्रतियां

Shruti Agrawal

Publish: Apr, 22 2017 12:49:00 (IST)

Alirajpur, Madhya Pradesh, India
अधिवक्ता अधिनियम में संसोधन के विरोध में जलाईं बिल की प्रतियां

हस्तक्षेप नहीं सहने के लगाए नारे, तहसीलदार को दिया ज्ञापन

आलीराजपुर. लॉ कमीशन ऑफ इंडिया द्वारा अधिवक्ता अधिनियम में किए गए संसोधन के विरोध में भारतीय विधिज्ञ परिषद के आव्हान पर देश के समस्त अभिभाषकों द्वारा शुक्रवार को न्यायालय कार्यों से विरत रहकर लॉ कमीशन रिपोर्ट की प्रतियां जलाई गईं एवं प्रतिपाद दिवस मनाया गया। इस दौरान केंद्रीय विधि एवं विधायी कार्य मंत्री के नाम ज्ञापन भी कलेक्टर गणेश शंकर मिश्रा को सौंपा गया। इस दौरान बड़ी संख्या में अभिभाषक मौजूद थे। मौके पर  अधिवक्ताओं की स्वतंत्रता में हस्तक्षेप नहीं सहेंगे नहीं सहेंगे के नारे भी लगाए गए।
लॉ कमीशन के इस प्रयास को रोकने के आदेश जारी किए जाएं
अधिवक्ता संघ आलीराजपुर द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया कि देश के समस्त अधिवक्ताओं की स्वतंत्रता को छीनने के लिए लॉ कमीशन द्वारा प्रस्तावित कठोर अलोकतांत्रिक व अधिवक्ता विरोधी बिल 2017 के विरोध में भारतीय विधि परिषद के आव्हान पर देभभर में अभिभाषक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी कड़ी में आलीराजपुर में भी शांतिपूर्वक विरोध किया जा रहा है।
ज्ञापन में बताया गया कि लंच के समय पर लॉ कमीशन की सिफारिशों व बिल की प्रतियां न्यायालय परिसर के बाहर जलाकर न्यायिक कार्य से विरत रहकर अपना विरोध जताया गया। ज्ञापन में बताया गया कि अधिवक्ताओं की स्वंतत्रता में हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, इसलिए अधिवक्ता संघ भारत सरकार से निवेदन करता है की वे लॉ कमीशन के इस प्रयास को रोकने के निर्देश जारी करें। ज्ञापन सौंपे जाने के दौरान संघ के अध्यक्ष पदमसिंह गेहलोत, उपाध्यक्ष राजेन्द्र वाणी, सचिव चितवन गेहलोत, कोषाध्यक्ष मसूद अख्तर कुरैशी, श्रीकांत बाहेती सहित बड़ी संख्या में अधिवक्ता लोग मौजूद थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned