सरपंच-सचिव संगठन ने रैली निकालकर किया प्रदर्शन

Shruti Agrawal

Publish: Apr, 22 2017 12:44:00 (IST)

Alirajpur, Madhya Pradesh, India
सरपंच-सचिव संगठन ने रैली निकालकर किया प्रदर्शन

कलेक्टर कार्यालय के बाहर किया चक्काजाम, रैली निकालकर तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

आलीराजपुर. शुक्रवार को सरपंच सचिव संगठन द्वारा एक विशाल रैली निकालकर कलेक्टर कार्यालय के बाहर खंडवा-बड़ोदा मार्ग पर चक्काजाम किया। उक्त रैली अपनी मांगों के निराकरण को लेकर निकाली गई थी। इस दौरान शासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

मार्ग पर चक्काजाम होने से कई वाहनों की लाइन लग गई, जिन्हें रैली व ज्ञापन सौंपे जाने के पश्चात छोड़ा गया। ज्ञापन मुख्यमंत्री व पंचायत मंत्री के नाम तहसीलदार आरसी खतेडिय़ा को सौंपा गया। इसके पूर्व पंचायत सरपंच सचिव संगठन ने कृषि उपज मंडी में एक बैठक भी की, जिसके पश्चात रैली निकालकर ज्ञापन सौंपा गया।
हमारी मांगें पूरी करो
 कृषि उपज मंडी प्रांगण से प्रारंभ हुई रैली सिनेमा चौराहा होते हुए कलेक्टर कार्यालय पहुंची। जहां पर कुछ देर तक चक्काजाम भी किया गया, जिससे खंडवा-बड़ोदा मार्ग से आने-जाने वाले वाहनो की कतार लग गई। सभी वाहनों को सरपंच सचिव संगठन के ज्ञापन सौंपे जाने के पश्चात छोड़ा गया। रैली में हमारी मांगे पूरी करो, सरपंच सचिव संगठन जिंदाबाद जैसे कई नारे भी लगाए गए। इस दौरान सैंकड़ों की संख्या में सरपंच सचिव संगठन के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद थे।
आर्थिक संकट का करना पड़ा रहा सामना
चक्काजाम के दौरान सचिव संगठन के जिला अध्यक्ष भुवानसिंह चौहान व कुवरसिंह भिंडे ने कहा कि पंचायत सचिव संगठन के सरपंच/सचिव मप्र सरकार के 23 विभागों की समस्त योजनाओं को जिले के प्रत्येक गांवों में दिन-रात क्रियान्वित करने में पूरी ईमानदारी के साथ लगे हैं, लेकिन अल्प वेतन के कारण पंचायत सरपंच/सचिवों को कार्य करने में आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। स्वशासी निकाय जिला जनपद में पदस्थ अध्यापक संवर्ग जिला पंचायत व जनपद पंचायत के कर्मचारियों को वेतन की तुलना में पंचायत सचिवों का वेतन व सुविधाएं नगण्य हंै।
मांगे पूरी ना होने तक आंदोलन रहेगा जारी
ज्ञापन के माध्यम से सरपंच सचिव संगठन ने मांग की कि जब तक सरपंच सचियों की उपरोक्त मांगों का निराकरण नही किया जाएगा तब तक गा्रम सभाओं का ग्राम उदय से भारत उदय अभियान का बहिष्कार होगा। आंदोलन के चरण भोपाल में भोपाल भरो आंदोलन एवं दिल्ली तक आंदोलन की रणनीति को अंतिम रूप दिया जा रहा है। पंचायत सचिव सरपंच संगठन ने मांग की है कि जब तक पचंायत विभाग के अपर मुख्य सचिव राधेश्याम जुलानिया को हटाया नहीं जाएगा एवं मांगे पूरी नहीं की जाएंगी, आंदोलन जारी रहेगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned