सीएम योगी के खिलाफ उतरा एआईएमआईएम, जुम्मे के दिन स्कूलों में की छुट्टी की मांग

Allahabad, Uttar Pradesh, India
 सीएम योगी के खिलाफ उतरा एआईएमआईएम, जुम्मे के दिन स्कूलों में की छुट्टी की मांग

छुट्टी घोषित होने पर आंदोलन की दी चेतावनी

इलाहाबाद. एआईएमआईएम ने जुम्मे के दिन छुट्टी की मांग को लेकर सीएम आदित्यनाथ योगी के खिलाफ सोमवार को कलेक्टर आॅफिस में प्रदर्शन किया। वहीं अवकाश नहीं घोषित होने पर आंदोलन करने की बात कही है। दरअसल यूपी में सीएम योगी ने पिछले दिनों कई छुट्टियों को खत्म कर दिया था। उन्होंने छुट्टियों के दिन स्कूलों में कक्षाएं चला कर छात्रों को उस खास दिन के महत्व के बारे में संदेश देने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें:
यूपी के इस रेलवे स्टेशन पर एक बार फिर यात्रियों का बवाल, इस वजह से आये दिन होता है हंगामा

23 जून को पवित्र रमजान माह यानि आखिरी जुम्मे के अलविदा की नमाज होने का दिन है। ऐसे में एआईएमआईएम के लोगों ने सीएम आदित्य नाथ योगी से उस दिन स्कूलों में छुट्टियां घोषित करने की मांग की है। एआईएमआईएम के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का कहना था कि अलविदा की नमाज मुस्लिम समाज के लिए बहुत ही अहम दिन होता है। प्रदेश में करीब पांच करोड़ मुसलमान हैं। सरकार उनकी भावनाओं के खिलवाड़ कर रही है।




उन्होंने यह भी कहा कि छुट्टियों पर रोक लगा कर स्कूलों में किसी भी खास दिन की शिक्षा या ज्ञान से अवगत करा पाना आसान नहीं है। उस त्योहार या खास दिन के लिए उस परम्परा से अवगत होना चाहिए। छात्र ये ज्ञान परिवार के बीच रह कर अधिक अच्छे से जान पाते हैं। इस दौरान उन्होंने एडीएम को ज्ञापन सौंप सीएम से छुट्टी देनेे की मांग की।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned