सरहद की सुरक्षा में गए पति के लिये पत्नी ने ऐसे मनाया करवाचौथ

Allahabad, Uttar Pradesh, India
   सरहद की सुरक्षा में गए पति के लिये पत्नी ने ऐसे मनाया करवाचौथ

पहला करवाचौथ भी नहीं दिया टूटने, पत्नी ने मांगी देश सपूत के लिये दुआ।

वाराणसी. हर लड़की सपना होता है कि वह शादी के बाद करवाचौथ के दिन पति के लिये व्रत रखे और चलनी में चांद के साथ उनका चेहरा देखकर उन्हीं के हाथों व्रत भी टूटे। घर पर मां, भाभी और बड़ी बहनों को यह करते हुए देखते हुए वह बड़ी होती है। ऐसा ही सपना इलाहाबाद की मोनिका का भी था। पर शादी के बाद पहलेे ही करवाचौथ पर पति उनसे सैकड़ों किलोमीटर दूर चलेे गए। सपना अधूरा ही रहा, बावजूद इसके मोनिका को इस बात का मलाल नहीं। उसने मोबाइल पर पति की तस्वीर देखी और व्रत तोड़कर करवाचौथ की रस्म पूरी की। मोनिका के पति दीपक सरहद की रक्षा के लिये ट्रेनिंग ले रहे हैं। बहादुर मोनिका कहती हैं कि मेरे पति की ट्रेनिंग जरूरी है, क्योंकि वह जब सरहद की रक्षा करेंगे तो देश की महिलाएं उत्साह और उमंग से करवाचौथ ही क्या हर तीज-त्योहार मना सकेंगी।





दीपक मिश्रा को मोबाइल में देखकर व्रत तोड़तीं पत्नी मोनिका मिश्रा 



फैजाबाद की मोनिका मिश्रा की शादी इलाहाबाद के वीएन मिश्र के बेटे दीपक मिश्रा से हुई है। दीपक का नेशनल डिफेंस एकेडमी में सेलेक्शन हो गया। सेना का अधिकारी बनने का दीपक का सपना भी था। सेलेक्शन होने के बाद पति दीपक ट्रेनिंग के लिये हैदराबाद चले गए। इधर करवाचौथ आने पर दीपक ने मोनिका से आने का वादा किया, पर छुट्टी न मिलने के चलते वह करवाचैथ पर भी पत्नी से किया वादा पूरा नहीं कर पाए।



Dipak Mishra wife Monika Mishra on Karva Chauth
मोनिका को दीपक मिश्रा की तस्वीर मोबाइल पर दिखाती भाभी



पर सलाम है मोनिका जैसी पत्नी को, जिसने न सिर्फ पती की मजबूरी समझी बल्कि देश के प्रति जिम्मेदारी और दायिव्त भी वह नहीं भूली। करवाचैथ मोनिका के ससुराल में नहीं मनाया जाता तो पति दीपक के दोस्त के घर जाकर मोनिका करवाचैथ मनाया। वहां मोनिका ने पहले चांद देखा उसके बाद मोबाइल पर पति की तस्वीर देखकर व्रत तोड़ा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned