सात समंदर पार से श्रद्धालु संगम नगरी में कर रहे हैं ऑनलाइन रुद्राभिषेक

Allahabad, Uttar Pradesh, India
सात समंदर पार से श्रद्धालु संगम नगरी में कर रहे हैं ऑनलाइन रुद्राभिषेक

वीडियो कॉलिंग पर 15 मिनट विदेशी श्रद्धालु होते हैं ऑनलाइन

इलाहाबाद. सावन में संगम नगरी इलाहाबाद के विभिन्न शिव मंदिरों में बोल बम के जयकारे गूंज रहे हैं। शिव मंदिरों में ना केवल देश के कोने-कोने से लोग रुद्राभिषेक कराने पहुंच रहे हैं बल्कि सात समंदर पार से भी लोग ऑनलाइन रुद्राभिषेक व महामृत्युंजय जाप करे रहे हैं।



सावन में हर साल इलाहाबाद में हजारों भक्त भगवान शिव की आराधना करने आते हैं। यहां बड़ी संख्या में कांवरिया संगम जल भरने पहुंच रहे हैं। इस दौरान शहर के प्रसिद्ध शिव मंदिरों में श्रद्धालु भगवान शिव का आशीर्वाद लेने के लिए रुद्राभिषेक और महामृत्युंजय जाप भी करा रहे हैं। जो भारतीय श्रद्धालु विदेशों में हैं वो सात समंदर पार से ही रुद्राभिषेक और महामृत्युंजय जाप करा रहे हैं। कनाडा, अमेरिका, आस्ट्रेलिया, जापान सहित अन्य देशों के विदेशी श्रद्धालु भी बड़ी संख्या में फोन पर ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये भगवान शिव की आराधना करते हुए रुद्राभिषेक और महामृत्युंजय जाप करवा रहे हैं। ताकि उनके साथ पूरे जगत का कल्याण हो सके।





वीडियो कॉलिंग पर 15 मिनट विदेशी श्रद्धालु होते हैं ऑनलाइन

आचार्य विद्याकान्त पांडेय ने बताया कि प्रतिदिन 15 से 20 रुद्राभिषेक कराया जा रहा है। इसमें काफी फॉरेनर का भी हुआ है। यहां सावन महीने में हर साल इस तरह का कार्यक्रम किया जाता है। सोमवार के अलावा अन्य दिनों भी रुद्राभिषेक किया जाता है। उन्होंने बताया कि रुद्राभिषेक के लिए विदेशी श्रद्धालु अपने नाप की जनेऊ, वस्त्र सहित अन्य चीजें भेज देते हैं। फोन पर वीडियो कॉलिंग से श्रद्धालुओं को भगवान शिव के दर्शन करा कर रुद्राभिषेक कराया जाय है। साथ ही अन्य चीजें भी करायी जाती है। पूजा पाठ के बाद ऑनलाइन ही अकाउंट में दक्षिणा भी उनके द्वारा किया जाता है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned