इलाहाबाद में मायावती की चुनावी सभा: मोदी से बड़ी भीड़ जुटाकर ब्राह्मण ओर पिछड़े वोटों को साधने की जुगत

Allahabad, Uttar Pradesh, India
इलाहाबाद में मायावती की चुनावी सभा: मोदी से बड़ी भीड़ जुटाकर ब्राह्मण ओर पिछड़े वोटों को साधने की जुगत

शुक्रवार को इलाहाबाद में चुनावी जनसभा करेंगी मायावती। सोरांव विधानसभा क्षेत्र के एक इंटर कॉलेज में करेंगी सभा।

इलाहाबाद. विधानसभा चुनाव के ठीक पहले शुक्रवार को बीएसपी सुप्रीमो मायावती इलाहाबाद के सोरांव विधानसभा (सुरक्षित) स्थित सभा स्थल मेवा लाल अयोध्या प्रसाद गुप्ता स्मारक इंटर कॉलेज में सियासी हुंकार भरती नजर आएंगी। मायावती दलित बाहुल्य विधानसभा क्षेत्र में दलित के साथ ब्राह्मण और पिछड़े वोटरों की भी किलेबंदी करती दिखेंगी।  इसके अलावा इस जनसभा में पीएम नरेंद्र मोदी से कहीं ज्यादा भीड़ इकट्ठा करने पर भी ज्यादा जोर रहेगा। 



सियासी महाकुम्भ में बसपा सुप्रीमो का इस विधानसभा चुनाव को लेकर दूसरी महत्वपूर्ण चुनावी महारैली है। रैली को सफल बनाने और ज्यादा से ज्यादा भीड़ इकट्ठा करने के लिए जिले के सभी विधानसभा क्षेत्र के  बीएसपी प्रत्याशियों ने जम कर पसीना बहाया है। अभी तक की उनकी चुनावी रैलियों को ध्यान में रखते हुए उम्मीद लगाई जा रही है कि मायावती सपा कांग्रेस के साथ बीजेपी पर जम कर हमला बोल सकती हैं। साथ मंच से सियासी दांव में भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ने वाली हैं। दलित बाहुल्य विधानसभा क्षेत्र से पिछड़ों और ब्राह्मण वोटरों पर उनका खास निशाना होगा। ऐसे वोटरों पर खास सियासी किलेबंदी देखने को मिल सकती है। मालूम हो कि सोरांव विधानसभा क्षेत्र में करीब एक लाख पासी मतदाता हैं। इसके अलावा करीब 60 हजार यादव, 50 हजार ब्राह्मण व शेष अन्य जातिवर्ग के मतदाता हैं। ऐसे में दलित वोटर का यहां सबसे महत्व भूमिका में होंगे। मायावती के आगमन को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। इसके अलावा सभी प्रत्याशियों का लंबा काफिला सोरांव स्थित सभा स्थल मेवा लाल अयोध्या प्रसाद गुप्ता स्मारक इंटर कॉलेज पहुंचेगा। साथ ही सभी विधानसभा क्षेत्रों से बीएसपी समर्थकों की भी भीड़ लाने के लिए भी जगह जगह अभी से गाड़िया तैनात कर दी गयी हैं।



पीएम मोदी से ज्यादा भीड़ जुटाने पर जोर
पिछले साल बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान इलाहाबाद के संगम क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विशाल जनसभा हुई थी। इसमें बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित बीजेपी के कई दिग्गज नेता मौजूद थे। पीएम मोदी की जनसभा के बाद उसी जगह पर बसपा सुप्रीमों की सभा हुई। बसपा सुप्रीमो की इस सभा में ऐतिहासिक भीड़ देखने को मिली। इतनी भीड़ की लोगों को सांस लेने तक की दिक्कत आ पड़ी थी। पीएम मोदी से ज्यादा भीड़ इक्कठा कर बसपा सुप्रीमों ने साबित कर दिया की बसपा में केवल माया का जादू चलता है। इस दौरान मायावती ने सपा, कांग्रेस के साथ बीजेपी पर करारा हमला बोला था। वहीं इस भीड़ पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद में 500-500 रूपये में बुलाई गयी भीड़ करार दिया था। एक बार फिर इलाहाबाद में मायावती और पीएम मोदी की जनसभा होने जा रही है। फर्क इतना है कि इस बार पहली जनसभा मायावती की हो रही है। जबकि 20 फरवरी को प्रधानमंत्री मोदी का इलाहाबाद के सरायइनायत क्षेत्र में कार्यक्रम है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned