अब हेलीकाप्टर से कर सकेंगे संगम का दीदार

allahabd
अब हेलीकाप्टर से कर सकेंगे संगम का दीदार

जिलाधिकारी के प्रयास से  स्थानीय लोग और पर्यटक रोमांचित

इलाहाबाद.  संगम नगरी और माघ मेले के दीदार के लिए इलाहाबाद जिला प्रशासन की शानदार पहल के बाद लोगो काअपने ही शहर को उचाई से देखने का सपना पूरा हो रहा है । जिसको लेकर स्थानीय लोगो सहित पर्यटक भी रोमांचित है । 

इलाहाबाद में माघ मेले के लिये महाकुभ अर्धकुम्भ के समय भी प्रशासन और शासन तीर्थ यात्रियों और पर्यटकों को आकर्षित करने के लिये अलग अलग तरह की व्यवस्था करता है ।लेकिन पहली बार गंगा यमुना और सरस्वती की अविरल धारा को आसमान से देखने का अवसर मिला है । माघ मेले की तैयारी के समय से ही जिलाधिकारी संजय कुमार इस योजना के लिये प्रयासरत थे । और इस मेले को अविस्मणीय बनाने का संतो सहित शहर वासियों से वादा किया है ।

जिसमे स्वच्छ सुन्दर और दिव्य मेले का आयोजन और हेलीकाप्टर की सैर का लुफ्त लोग ले रहे है।  जिला प्रशासन की ओर से शहर को उचाईयो से देखने के लिए हेलीकाप्टर का प्रबंध किया है । अब लोग इस रोमांच को पाकर काफी उत्साहित है। अब इस हेलीकाप्टर के ज़रिये आप इलाहाबाद शहर को उचाईयो से देख सकेंगे। इस पहल से इलाहबाद शहर में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

इलाहाबाद के संगम में अब आप अब हवाई भ्रमण का भी लुफ्त उठा सकते है इसके लिए जिला प्रसाशन ने पुलिस लाइन से एक प्राइवेट हेलीकाप्टर की व्यवस्था की है । इसमें आप 4000 रूपए शुल्क देकर इलाहाबाद के सिविल, लाइन्स ,चंद्रशेखर आज़ाद पार्क,म्योहाल,आनंद भवन,किला और संगम का नज़ारा देख सकते है। अब इस व्यवस्था कों पाकर शहरी काफी उत्साहित है।और हवाई भ्रमण का मज़ा ले रहे हैं। इस व्यवस्था को पुरे एक महीने के लिए किया गया है । पर्यटक अब उड़ते हुए पुरे माघ मेले को देख सकेंगे।

पहली बार शहर में सामान्य लोगो को हवाई सफर का मौक़ा मिला है ,जिसे कोई छोड़ना नही चाहता ,पहले ही दिन सत्तर लोगो ने आसमान से की सैर की एक बार में हैलीकाप्टर 15 मिनट घूमता है , प्रति यात्री 4000 रूपये किसका शुल्क है ।एक बार में चार यात्री घूमने जा सकते है। सुबह 10 बजे से पुलिस लाइन स्थित ग्राउंड से हैलीकॉप्टर उड़ान भरना शुरू करता है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned