FBI निदेशक के लिए 11 नामों पर मैराथन चर्चा, जज से लेकर कमिश्नर तक रेस में

prashant jha

Publish: May, 13 2017 05:33:00 (IST)

America
FBI निदेशक के लिए 11 नामों पर मैराथन चर्चा, जज से लेकर कमिश्नर तक रेस में

अमरीका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप बर्खास्त किए गए एफबीआई के पूर्व निदेशक जेम्स कोमे के स्थान पर 11 उम्मीदवारों के नामों पर विचार कर रहे हैं। 

वाशिंगटन: अमरीका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप बर्खास्त किए गए एफबीआई के पूर्व निदेशक जेम्स कोमे के स्थान पर 11 उम्मीदवारों के नामों पर विचार कर रहे हैं। गौरतलब है कि अमरीका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने अचानक कोमे को एफबीआई निदेशक के पद से हटाकर सभी को हैरान कर दिया था।

कई नामों पर हो रही चर्चा
एबीसी न्यूज के मुताबिक व्हाइट हाउस के शीर्ष अधिकारियों ने बताया कि व्हाइट हाउस ने इनमें से कुछ उम्मीदवारों के साथ इस संबंध में बातचीत शुरू कर दी है। लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि एफबीआई निदेशक के पद के लिए उम्मीदवारों की यह सूची अंतिम नहीं है और इसमें बदलाव किया जा सकता है।

चीफ के लिए चल रहे इंटरव्यू
एटोर्नी जनरल जेफ सेशन्स और डिप्टी एटोर्नी जनरल रॉड रोसेंस्टेन शनिवार को इस संबंध में टेक्सास के सीनेटर जॉन कार्नियन, पूर्व सहायक एटोर्नी जनरल एलिस फिशर, न्यूयॉर्क कोर्ट ऑफ अपील्स के न्यायाधीश माइकल गार्सिया और एफबीआई के कार्यवाहक निदेशक एंड्रयू मैकाबे का साक्षात्कार ले सकते हैं। इनके अलावा अन्य उम्मीदवारों का साक्षात्कार आने वाले दिनों में लिया जा सकता है।

पुलिस आयुक्त, न्यायाधीश समेत कई लोग रेस में
इस पद के लिए अन्य उम्मीदवारों में न्यूयॉर्क के पुलिस आयुक्त रे केली, हाउस इंटेलिजेंस कमिटी के पूर्व अध्यक्ष माइक रोजर्स, दक्षिणी कैरोलिना से रिपब्लिकन प्रतिनिधि ट्रे गाउडी, एफबीआई की किम्रिनल, साइबर, रिस्पांस एंड सर्विसेज ब्रांच के कार्यकारी सहायक निदेशक पॉल अबेट, कोलोराडो स्प्रिंग्स के मेयर जॉन सथर्स, फेडरल अपील कोर्ट के न्यायाधीश और बोइंग के निर्वतमान कार्यकारी उपाध्यक्ष माइकल लटिग और पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुथ के प्रशासन में डिप्टी एटोर्नी जनरल रहे लैरी थॉम्पसन शामिल हैं।

कोमे हो चुके हैं बर्खास्त
ट्रंप ने कोमे को मंगलवार को बर्खास्त कर दिया था।उनके बर्खास्तगी के पत्र में उन्होंने लिखा था कि वह हिलेरी के ईमेल सर्वर संबंधी एफबीआई की जांच में कोमे के नेतृत्व को लेकर उन्हें पद से हटा रहे हैं और उन्होंने एटॉर्नी जनरल जेफ सेशन्स और डिप्टी एटॉर्नी जनरल रॉड रोसेंस्टेन की अनुशंसा पर ऐसा किया है।
fbi

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned