स्कूली दोस्तों की शरारत ने ली मासूम की जान, देखें VIDEO 

America
स्कूली दोस्तों की शरारत ने ली मासूम की जान, देखें VIDEO 

बच्चें वो होते हैं, जिनकी हरकते चेहरे पर मुस्कान ला दे। मगर कई बार छोटे बच्चों की आपस में की गई शरारत जानलेवा साबित होती है। अमरीका के ओहियो में ऐसी ही एक घटना सामने आई है। यहां स्कूल में 'बुलीइंग' के शिकार आठ साल के एक बच्चे ने आत्महत्या कर ली। गेब्रियन ताये नाम का यह लड़का ओहियो के सिनसिनाटी एलीमेंट्ररी स्कूल का छात्र था। 

नई दिल्ली/ओहियो। बच्चें वो होते हैं, जिनकी हरकते चेहरे पर मुस्कान ला दे। मगर कई बार छोटे बच्चों की आपस में की गई शरारत जानलेवा साबित होती है। अमरीका के ओहियो में ऐसी ही एक घटना सामने आई है। यहां स्कूल में 'बुलीइंग' के शिकार आठ साल के एक बच्चे ने आत्महत्या कर ली। गेब्रियन ताये नाम का यह लड़का ओहियो के सिनसिनाटी एलीमेंट्ररी स्कूल का छात्र था। 


क्या है पूरा मामला 
गेब्रियन ताये ने जनवरी में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में अब स्कूल प्रशासन ने एक सीसीटीवी फुटेज जारी किया है। इसमें ताये स्कूल के बाथरुम में नजर आ रहा है। यहां उसके क्लासमेट्स उसके साथ बुलिंग करते हुए नजर आ रहे हैं। वो ताए को धक्का देते हैं। ताये बाथरूम के फ्लोर पर निस्तब्ध लेटा है। बच्चे उसके ऊपर चढ़ रहे हैं और उसकी पिटाई भी कर रहे हैं। 

घटना से दुखी होकर लगाई फांसी 
मां का कहना है कि घटना से दुखी होकर ताये ने दो दिन बाद सुसाइड कर लिया। वो घर के बेडरूम में फांसी पर लटका हुआ मिला। मां के मुताबिक बुलिंग का शिकार होने के बाद ताये गुमशुम हो गया था। आखिरी के दो दिन उसके लिए बेहद दर्दनाक थे। फांसी लगाने से पहले ताए को अस्पताल में भी ले जाया गया था। उसको पेट में संक्रमण की शिकायत हो रही थी।
 
स्कूल प्रशासन ने छिपाई बात
बताया जा रहा है कि इस पूरे मामले में स्कूल प्रशासन ने उस वक्त बात छिपाई थी। स्कूल ने घटना में बुलिंग का जिक्र नहीं किया था। ताये की मां का कहना है कि स्कूल ने उन्हें बस इतना बताया था कि उनका बेटा बेहोश हो गया था। इसके अलावा किसी बात का जिक्र नहीं किया गया था। यह घटना इसी साल 24 जनवरी की है। 

पुलिस ने बंद कर दिया था केस 
पुलिस ने इस केस को बंद कर दिया था। पुलिस का कहना था कि पूरे मामले को स्कूल प्रशासन अच्छी तरह से हैंडल कर सकता है। अब सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद अब इस केस को दोबारा खोला गया है। बच्चे की मां की तरफ से नियुक्त हुए वकील का कहना है कि बुलिंग की घटना के बाद ताये करीब साढ़े सात मिनट तक बेहोश जमीन पर लेटा रहा था। उसके बाद स्कूल प्रिंसिपल आए और उन्होंने उसकी सहायती की। 


यहां देखें वीडियो






Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned