अमरीकाः अटलांटा में हिरासत में भारतीय नागरिक की मौत

America
अमरीकाः अटलांटा में हिरासत में भारतीय नागरिक की मौत

अटलांटा में अमरीकी कस्टम अधिकारियों द्वारा हिरासत में लिए गए भारतीय नागरिक अतुल कुमार बाबूभाई पटेल की मौत का मामला सामने आया है। अतुल की मौत अटलांटा के अस्पताल में हुई है। 

न्यूयॉर्क। अटलांटा में अमरीकी कस्टम अधिकारियों द्वारा हिरासत में लिए गए भारतीय नागरिक अतुल कुमार बाबूभाई पटेल की मौत का मामला सामने आया है। अतुल की मौत अटलांटा के अस्पताल में हुई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अतुल कुमार 10 मई को इक्वाडोर से अटलांटा एयरपोर्ट पहुंचा था, लेकिन जरूरी कागजात नहीं होने पर अमरीकी कस्टम अधिकारियों ने उसे हिरासत में ले लिया था। अतुल के परिजनों को उसकी मौत की जानकारी दे दी गई।

स्वास्थ्य जांच में मिला हाई ब्लड प्रेशर
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हिरासत में अतुल कुमार की स्वास्थ्य जांच कराई गई। जांच में अतुल को शुगर और हाई ब्लड प्रेशर निकला। हिरासत में लिए जाने के दो दिन बाद नियमित जांच के दौरान अतुल को सांस में दिक्कत के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां मंगलवार को उसकी मौत हो गई। 

इस साल हिरासत में अब तक 8वीं मौत
अमरीका में हर साल बड़ी संख्या में हिरासत में मौत के मामले सामने आ चुके हैं। 2017 में अब तक हिरासत में आठ मौतें हो चुकी हैं। अमरीकी कस्टम एजेंसी का कहना है कि अतुल की मौत एक अति दुर्लभ मामला है। अमरीका में हिरासत में मौतों का आंकड़ा हिरासत में लिए गए कुल लोगों का एक फीसदी है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned