scriptअमरीकी कमांडर का बयान, ट्रंप कहें तो चीन पर कर दूंगा परमाणु बम  | American Commander's Statement, America may attack on china | Patrika News
अमरीका

अमरीकी कमांडर का बयान, ट्रंप कहें तो चीन पर कर दूंगा परमाणु बम 

 यूएस पेसिफिक फ्लीट के कमांडर ने गुरुवार को कहा कि वह अगले हफ्ते चीन पर परमाणु हमला कर सकते हैं। हालांकि कमांडर ने इसके लिए अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अनुमति जरूरी बताई है। 

Jul 27, 2017 / 03:32 pm

Iftekhar

america china

america china

नई दिल्ली। एक ओर जहां सिक्किम डोकलाम सीमा विवाद को लेकर भातर और चीन के बीच लगातार तनातनी चल रही है। वहीं अमरीकी कमांडर ने चीन पर परमाणु बम गिराने की धमकी दी है। यूएस पेसिफिक फ्लीट के कमांडर ने गुरुवार को कहा कि वह अगले हफ्ते चीन पर परमाणु हमला कर सकते हैं। हालांकि कमांडर ने इसके लिए अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अनुमति जरूरी बताई है। ऑस्ट्रेलियाई तट पर अमेरिका-ऑस्ट्रेलियाई सेना के प्रमुख युद्धाभ्यास के बाद ऑस्ट्रेलियाई नेशनल यूनिवर्सिटी सुरक्षा सम्मेलन में एक ककॉंफ्रेंस में कमांडर ने यह बात कही। 


… यदि ट्रंप कहें तो गिरा दूं बम
दरअसल, अमरीकी कमांडर एडमिरल स्कॉट स्विफ्ट का यह बयान एक काल्पनिक सवाल के जवाब में आया। कार्यक्रम में दर्शकों में मौजूद एक शख्स ने उनसे यह पूछा कि अगर ट्रंप आपको अगले हफ्ते चीन पर परमाणु हमला करने का आदेश तो क्या आप करेंगे? इस पर कमांडर ने हां में जवाब दिया। स्विफ्ट ने आगे कहा अमरीकी सेना के हर सदस्य को यूनाइडेट स्टेट के संविधान की सभी घरेलू और विदेश दुश्मनों से रक्षा करने की शपथ दिलाई जाती है और अधिकारियों तथा अमरीका के राष्ट्रपति (कमांडर इन चीफ) के आदेश का पालन करना हमें बताया जाता है। यह अमेरिकी संविधान का मूल है। 

चीन ने टोही विमान का किया था पीछा
पिछले दिनों दक्षिणी व पूर्वी सागर क्षेत्र पर चीन व अमरीका में बढ़ती तनातनी के बीच पेइचिंग ने वॉशिंगटन को चेतावनी दी थी। चीन ने कहा है कि वह ‘गैरदोस्ताना खतरनाकÓ सैन्य गतिविधियों पर विराम लगाए। इसके साथ ही चीन ने इस बात से साफ इनकार किया कि उसके लड़ाकू विमान के पायलटों ने अंतरराष्ट्रीय वायु सीमा में अमेरिका के टोही विमानों के खिलाफ खतरनाक तरीके से विमान उड़ाया था जिसके कारण अमरीकी पायलट को अपना विमान पीछे हटाना पड़ा था। वहीं द्विवाषिक टेलिसमैन सेबर अभ्यास के दौरान 36 वॉरशिप्स ने हिस्सा लिया। जिनमें एयरक्राफ्ट कैरियर यूएसएस रोनाल्ड रिगान, 220 एयरक्राफ्ट तथा 33,000 सैनिक भी शामिल थे।

Home / world / America / अमरीकी कमांडर का बयान, ट्रंप कहें तो चीन पर कर दूंगा परमाणु बम 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो