पहले घटाया 272 किलो वजन, अब करेंगे शादी 

NICS Team

Publish: May, 13 2017 03:36:00 (IST)

America
पहले घटाया 272 किलो वजन, अब करेंगे शादी 

अमरीका का यह युगल रोनी ब्रॉवर और एंड्रिया मैसेला अपने बढ़ते वजन से परेशान था। आज से चार साल पहले रोनी ब्रॉवर का वजन 675 पाउड (306 किलो) जबकि मैसेला का वजन 458 पाउंड (207 किलो) था। अब वजन कम करने के बाद ये शादी करने जा रहे है। 

नई दिल्ली. कॉम्पटिशन में लोग अक्सर ऐसे काम कर जाते है, जो वो सामान्य रूप से नहीं कर सकते। यदि कॉम्पटिशन जीवन की भलाई के लिए हो तो फिर कहना ही क्या। कई बार ऐसा भी देखा गया है कि कॉम्पटिशन में आगे निकलने के लिए लोग काम को मिशन के रूप में लेते है। इसके बाद वह काम भी पूरा होता है और लोगों को लाभ भी मिलता है। कॉम्पटिशन, मिशन और लाभ की ऐसी ही एक नायाब कहानी अमरीका में सामने आई है। अमरीका का एक ऐसा कपल जिसने चार साल तक एक दूसरे के प्रति कॉम्पटिशन का भाव रखा, आज वो पति-पत्नी के रूप में सामान्य जीवन जीने जा रहे है। मजे की बात ये है कि इन दोनो लोगों ने खुद एक-दूसरे के बीच इस भावना को बढ़ाया। 

क्या है पूरा मामला
अमरीका का यह युगल रोनी ब्रॉवर और एंड्रिया मैसेला अपने बढ़ते वजन से परेशान थे। आज से चार साल पहले रोनी ब्रॉवर का वजन 675 पाउड (306 किलो) जबकि मैसेला का वजन 458 पाउंड (207 किलो) था। अपने लगातार बढ़ते वजन से परेशान रोनी ने जिम ज्वॉइन की। जहां रोनी की मुलाकात मैसेला से हुई। मैसेला भी अपने बढ़ते वजन से परेशान थी। जिम में इन दोनो की दोस्ती हुई। यहां इन दोनो ने एक-दूसरे के वजन को कम करवाने के लिए एक अनुठी करार की। 

अजब है इनकी कहानी
जिम में इन दोनो के बीच बना करार केवल करार नहीं बल्कि जीवन का आधार था। इस करार का सीधा सा मतलब यह था कि जब तक वे अपने वजन को कम नहीं कर लेते, तब तक वे एक-दूसरे के नहीं हो सकते थे। इसके बाद रोनी और मैसेला ने अपना पूरा ध्यान वजन कम करने पर दिया। अब जब इन दोनो ने अपने वजन में काफी कमी कर ली है। तब ये शादी के बंधन में बंधने जा रहे है।

सलाह मांगने आते है लोग 
वजन घटाने के बाद ब्रॉवर अब दो जगहों पर नौकरी कर रहा है। वह एक स्कूल में बस चालक और लोडिंग डॉक वर्कर का काम भी कर रहा है। पिता के घर से अपने घर में शिफ्ट हो चुके रोनी के पास लोग मोटापा कम करने के लिए सलाह मांगने आते आते है। रोनी कहता है, “लोग हर समय मेरे पास आते हैं, वजन घटाने की सलाह मांगते हैं, मैं  उन्हें सिर्फ इतना कहता हूं कि अगर आप आशा बनाए रखे है और दिमाग से काम कर रहे है तो कोई भी काम असंभव नहीं हैं।‘‘

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned